January 27, 2023 2:08 am
देश भारत खबर विशेष मध्यप्रदेश

मंदिर की जमीन पर बना घर तोड़ने पर तहसीलदार को बनाया बंधक, महिला ने लगाई आग

bandhak crime robbery arrested मंदिर की जमीन पर बना घर तोड़ने पर तहसीलदार को बनाया बंधक, महिला ने लगाई आग

मुरैना। मकान तोड़ना अधिकारियों के लिए मंहगा सौदा साबित हुआ। पचपेड़ा गांव के पास मंदिर की जमीन पर बने घर को तोड़ने गईं तहसीलदार भूमिजा सक्सेना को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया, छुड़ाने कलेक्टर और एसपी फोर्स के साथ पहुंचे।
बताया जा रहा है कि घर तोड़े जाने के विरोध में राजाबेटी नाम की महिला ने दो बेटियों के साथ आत्मदाह की कोशिश की। प्रशासनिक अमले को देखकर राजाबेटी ने कहा कि उसका घर तोड़ा गया तो वह खुद को आग लगा लेगी। महिला उसी घर में रहती थी, जिसे तोड़ने के लिए प्रशासनिक अमला पहुंचा था।
महिला के आत्मदाह के प्रयास से अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। तुरंत महिला की आग को बचाया गया। जबकि एक अन्य बेटी का पता नहीं चला। महिला को मुरैना के जिला अस्पताल भेजा गया। उधर, महिला के आत्मदाह की कोशिश के बाद ग्रामीण भड़क गए। ग्रामीणों ने तहसीलदार भूमिजा सक्सेना को बंधक बना लिया।
पुलिसदल पर पथराव शुरू कर दिया। बवाल की सूचना पर कलेक्टर प्रियंका दास और एसपी असित यादव मौके पर भारी फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने तहसीलदार भूमिजा सक्सेना को दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा। ग्रामीणों का कहना था कि अगर महिला की मौत हुई तो तहसीलदार को भी आग के हवाले कर देंगे। कलेक्टर प्रियंका दास और एसपी असित यादव और ग्रामीणों के बीच बातचीत की और उन्हें समझाया।

Related posts

केजरीवाल पर एक और संकट, #AAP विधायक पर दुष्कर्म का मुकदमा

bharatkhabar

अग्निवीर भर्ती के दौरान दो सगे भाइयों की बिगड़ी तबीयत, इलाज के दौरान हुई मौत

Neetu Rajbhar

जम्मू कश्मीर: जमात-ए-इस्लामी पर NIA की रेड, 150 अधिकारियों ने 50 से अधिक लोकेशन पर मारा छापा

Rahul