Breaking News featured दुनिया

हिंदू मत को इमरान ने रखा ताक पर, धर्मपरिवर्तन कराने वाले को किया पार्टी में शामिल

15E2BD9B F26B 4391 A0C5 F2177BE28EF6 w1023 r1 s हिंदू मत को इमरान ने रखा ताक पर, धर्मपरिवर्तन कराने वाले को किया पार्टी में शामिल

सिंध। पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों को जबरदस्ती उठाकर उनका धर्मपरिवर्तन करवाना कोई नई बात नहीं। है। नई बात तो ये है कि हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाने के लिए मश्हूर दरगाह के पीर मिया मिटूठू के भाई पीर मियां ने राजनीति में कदम रख दिया है। यहां हैरानी कि बात ये है कि जो इमरान खान पाकिस्तानी हिंदुओं में खासे लोकप्रिया है उन्होंने ने ही अपने हिंदू मतदाताओं को किनारे रखते हुए पीर मियां को अपनी पार्टी की सदस्यता दे दी है और मई-जून में होने वाले पाकिस्तान के आम चुनाव लड़ने के लिए उसे टिकट मुहैया करवा दिया है।

दरअसल जिस पीर मियां कि हम बात कर रहें हैं वो और उसका भाई  मियां मिट्ठू हिंदू लड़कियों को जबरन मुसलमान बनाते हैं और फिर उनका निकाह करवाकर उनके मुसलमान बन जाने का सेर्टिफिकेट भी जारी कर देतें हैं। हालांकि जब इस मामले ने तूल पकड़ा था तब दोनों भाईयों ने इस बात से इंकार करते हुए दावा किया था कि वे अब तक 200 हिंदू लड़कियों को उनकी कथित मर्जी से मुसलमान बनाकर उनका निकाह करा चुके हैं।  दरअसल सिंध की भरचंडी शरीफ दरगाह को लेकर एक अख़बार में कमाल सिद्दिकी ने व्हाट ए शेम शीर्षक से लिखा था कि बीते तीन साल में भरचंडी शरीफ दरगाह में 150 से ज्यादा असहाय हिंदू लड़कियों को जबरन मुसलमान बनाया गया है।15E2BD9B F26B 4391 A0C5 F2177BE28EF6 w1023 r1 s हिंदू मत को इमरान ने रखा ताक पर, धर्मपरिवर्तन कराने वाले को किया पार्टी में शामिल

उन्होंने लिखा था कि एक बार लड़की अगवा हो जाए तो फिर सब कुछ ड्रामा होता है, लड़की के मां-बाप इधर-उधर दौड़ते हैं, गुहार लगाते हैं, जब तक थाने में रपट लिखी जाती है तब तक दरगाह का पीर लड़की के मुसलमान बन जाने और निकाह कर लेने का सर्टिफिकेट जारी कर देता है। कमाल सिद्दिकी के मुताबिक सिंध में हिंदू लड़कियों को अगवा करने का धंधा इतना तेज हो गया है कि अधिकांश मां-बाप उन्हें स्कूल ही नहीं भेज रहे हैं और तो और खुद पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने ये कुबूल किया था कि पाकिस्तान में इस कथित कृत्य के लिए हर महीने करीब 20 हिंदू लड़कियो का अपहरण किया जा रहा है।

बावजूद इसके मियां मिट्ठू को पाक क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान से पार्टी में जगह दी है और तो और अब वो इमरान खान की पार्टी से चुनाव लड़ कर पाक सियासत में कदम रखने वाला है। गौरतलब है कि इससे पहले भी इमरान मिया को अपनी पार्टी में शामिल करने कि कोशिश कर चुके है, लेकिन हिन्दुओं के घोर विरोध के बाद इमरान ने पार्टी में शामिल करने पर विराम लगा दिया था, लेकिन अब एक बार फिर इमरान ने अपनी पार्टी-तहरीके इंसाफ पीर को शामिल कर लिया है। मियां मिट्ठू का भाई पीर मियां शमां खुलेआम ये कह चुका है कि उसका मकसद कम से कम दो हजार हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाना है।

Related posts

इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से ख़ैबर पख़्तूनख़्वा के राज्यपाल को हटाने की मांग की

rituraj

लखनऊ: इकाना स्टेडियम में बनेगा मेगा वैक्सीनेशन सेंटर, क्या है पूरी प्लानिंग

Aditya Mishra

कोर्ट का आदेश- सिनेमाघरों में सामान्य दर पर मिलेगी खाद्य सामग्री, जल्दी नीति तैयार करेगी सरकार

rituraj