featured देश

CPM सचिव का विवादित बयान, सेना को रेप हत्या करने की इजाज़त

पररक.स. CPM सचिव का विवादित बयान, सेना को रेप हत्या करने की इजाज़त

कन्नूर। केरल में सीपीएम के सचिव कोडियारी बालकृष्णन ने सेना को लेकर बहुत ही विवादित बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि सेना को अगर पूरी ताकत दे दी जाए तो वो सब कुछ कर सकती है। कोडियारी ने अपने बयान में कहा कि सेना कुछ भी कर सकती है महिलाओं का अहरण कर उनके साथ रेप और किसी को भी गोली मार सकती है। लेकिन किसी को भी सेना से कोई भी सवाल करने का हक नहीं है। मीडिया रिपॉर्ट के मुताबिक कन्नूर में बालकृष्णन ने अल्पसंख्यकों के संरक्षण पर एक सेमिनार में कहा कि सेना किसी के साथ कुछ भी कर सकते हैं। वो चार से ज्यादा लोगों को साथ देखने पर उन्‍हें गोली मार सकती है। वह किसी भी महिला को उठा कर दुष्‍कर्म कर सकती है, किसी को उनसे सवाल करने का अधिकार नहीं, और जिस भी राज्‍य में सेना है, वहां ऐसी ही स्‍थिति है।

पररक.स. CPM सचिव का विवादित बयान, सेना को रेप हत्या करने की इजाज़त

बता दें कि सीपीएम नेता ने कहना है कि आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए आफ्सपा को जम्मू-कश्मीर, नगालैंड में लागू किया गया है। इन राज्यों में अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं पर सेना ने ज्यादती की। उन्होंने कहा कि अगर यह अधिनियम कन्नूर में लागू कर दिया गया तो यही होगा, जैसा कि बीजेपी और आरएसएस मांग कर रहे हैं। इसलिए इसे यहां लागू करने की मांग का विरोध करने के लिए सभी लोगों को आगे आना चाहिए। नहीं तो यहां भी ऐसी ही स्थिति बन जाएगी।

दरअसल, यहां महीने की शुरुआत में एक आरएसएस के कार्यकर्ता की सत्तारूढ़ सीपीएम के कथित कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी थी। इसके बाद राज्य में होने वाली राजनीतिक हत्याओं को रोकने के लिए बीजेपी के अध्यक्ष कुम्मनन राजशेखरण ने कन्नूर में अफ्सपा लगाने की मांग की थी जिसके विरोध में बालकृष्णन ने सेना को लेकर ये बयान दिया। बालकृष्णन के बयान पर बाजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता जेआर पद्मकुमार ने कहा कि बालकृष्णन का बयान लोगों और देश का गौरव कहलाने वाली सेना को महिलाओं के अपहरणकर्ता और हमलावर के रूप में चित्रित करता है जो देशद्रोह है। उन्होंने यह मांग भी की कि पुलिस सीपीएम नेता के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करे। पिछले साल से जब एलडीएफ सत्ता में आई थी तो उत्तर के कन्नूर में माकपा आरएसएस और बीजेपी के बीच हिंसा का मामला सामने आया था जिसमें राजनीतिक हत्याओं का मामला भी सामने आया था।

Related posts

नोटबंदी की विफलता के लिए नीतीश कुमार ने बैंकों को ठहराया दोषी

rituraj

कांधला में एसडीएम देवेंद्र पर जानलेवा हमले की हुई कोशिश

Neetu Rajbhar

यूपी में सियासी हलचल तेज, दिल्ली के लिए रवाना हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

Shailendra Singh