10 01 2018 pmmodi1 पीएम का विपक्ष पर निशाना, विपक्ष ने बाबा साहेब का हमेशा राजनीतिकरण किया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी दिल्ली में सांसदों के हॉस्टल से जुड़े वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने  बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की विरासत का राजनीतिकरण करने के लिए राजनीतिक दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बाबा साहेब का सम्मान बढ़ाने का जितना कार्य किया है उतना किसी दूसरी सरकार ने नहीं किया। 10 01 2018 pmmodi1 पीएम का विपक्ष पर निशाना, विपक्ष ने बाबा साहेब का हमेशा राजनीतिकरण किया

पीएम ने कहा कि बाबा साहेब की याद में अनेक परियोजनाओं को पूरा करके हमारी सरकार ने उन्हें उचित स्थान दिलाया। उन्होंने कहा कि 26 अलीपुर रोड पर जिस मकान में बाबा साहेब ने अंतिम सांस ली उसे अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। सांसदों के हॉस्टल से जुड़े वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी भवन का उद्घाटन करने के बाद पीएम ने कहा कि लोगों ने अंबेडकर के नाम का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र को पूरा किया जिसका विचार उस समय किया गया था जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने वर्षों तक इस परियोजना को नहीं आगे बढ़ाया। प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एससी-एसटी अत्याचार निवारक कानून पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला।

सीएम रावत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जनपदों में विकास एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की

Previous article

आतंकियों ने मोसुल में भारतीय मजदूरों के सिर में मारी थी गोली

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.