Breaking News यूपी

जनता की समस्याओं को गंभीरता से लें अफसर: योगी

WhatsApp Image 2021 01 26 at 11.29.04 AM 1 1 जनता की समस्याओं को गंभीरता से लें अफसर: योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अफसर जनता की समस्याओं को गंभीरता से लें। समस्याओं का तय समय पर निस्तारण किया जाए, जससे जनता को परेशान न होना पड़े।

WhatsApp Image 2021 01 22 at 3.10.20 PM जनता की समस्याओं को गंभीरता से लें अफसर: योगी
सीएम योगी, फाइल फोटो

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जनपद में जिलाधिकारी जनता की समस्याओं और शिकायतों के निस्तारण की नियमित समीक्षा करें। उन्होंने सम्पूर्ण समाधान दिवस (तहसील दिवस) तथा थाना दिवस को और प्रभावी बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि इस सम्बन्ध में प्रत्येक स्तर पर जवाबदेही तय की जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में जन शिकायतों के निस्तारण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन ‘1076’ का प्रभावी संचालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में इस हेल्पलाइन का बेहतर उपयोग करते हुए जरूरतमंदों को राहत उपलब्ध कराने तथा संक्रमण को नियंत्रित करने में काफी मदद मिली।

इसी प्रकार आगे भी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से आमजन की समस्याओं का गुणवत्तापरक समाधान करने के लिए सक्रियता से कार्य करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस सुविधा का लाभ प्राप्त करते हुए अपनी समस्याओं का समाधान करवा सके, इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया जिस जनपद, तहसील अथवा थाने से अधिक शिकायतें आएं, वहां के सम्बन्धित अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाए। उन्होंने जनसमस्याओं के निस्तारण की स्थिति तथा आवेदक की संतुष्टि के आधार पर जनपद, थाना, तहसील को वर्गीकृत किये जाने के निर्देश दिए। इससे जनसमस्याओं का तेजी से निस्तारण करने में मदद मिलेगी।

Related posts

मुजफ्फरनगर में बदमाशों ने कि प्रॉपर्टी डीलर की गोली मार कर हत्या

Rani Naqvi

भारत और सिंगापुर के बीच हुए तीन अहम समझौते

shipra saxena

क्या नारायणबलि और नागबलि विधान से मिट जाता है पितृ दोष?

Trinath Mishra