featured देश

जानिए: नवाज शरीफ और प्रधानमंत्री की मुलाकात को लेकर क्या बोली सुषमा स्वराज

fghjgk जानिए: नवाज शरीफ और प्रधानमंत्री की मुलाकात को लेकर क्या बोली सुषमा स्वराज

 

नई दिल्ली। सुषमा स्वराज ने कजाकिस्तान में भारत और पाकिस्तान की उन अटकलों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया कि जल्द ही पीएम मोदी और नवाज शरीफ मुलाकात कर सकते हैं। सुषमा ने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने और उनके कामों को गिनाते हुए तारीफ की और उसके बाद मीडिया के सवालों के जवाब दिए। 8 और 9 जून को होने वाली शिंघाई सहयोग संगठन की कजाकिस्तान में होने वाली बैठक में दोनों देशों के पीएम मौजूद रहेंगे। लेकिन सुषमा सेवराज ने बताया कि दोनों नेता अलग से मुलाकात करेंगे। वहीं मोदी के एक बार लाहौर जाने के बारे में कहा कि पीएम अपनी मर्जी से वहां नहीं गए थे वहां जाने के लिए नवाज शरीफ ने उन्हें नियोता दिया था।

fghjgk जानिए: नवाज शरीफ और प्रधानमंत्री की मुलाकात को लेकर क्या बोली सुषमा स्वराज

दोनों देशों के बाच चल रहे तनाव को लेकर सुषमा का कहना है कि पाकिस्तान से हमारी विदेश नीति सिर्फ तीन बातों पर टिकी है। पहली नीति है कि हम पहले मुद्दे को बात चीत से सुलझाने की कोशिश करेंगे। दूसरा जो भी बातचीत होगी वो सिर्फ दो देशों के ही बीच में होगी। और तीसरी सबसे अहम ये है कि अगर बाच नहीं बनती है तो आतंक और बातचीत एक साथ कभी नहीं चल सकते और इस बात पर हम हमेशा कायम रहे हैं और आगे बी रहेंगे.

बता दें की जाधव मामले को लेकर सुषमा ने कहा कि इस पर हमें घबराने की जरूरत नहीं है। इस मामले में हमारा पक्ष मजबूत है और हम इस केस को इंटरनेशनल कोर्ट से जीतेंगे जबकि पाकिस्ताम कश्मीर मुद्दे को कभी भी इंटरनेशनल कोर्ट नहीं लेकर जाएगा। क्योंकि शिमला और लाहोर समझौते में साफ-साफ ही कि ये दो पक्षों का मामला है। पाक और भारत के बीच न जाने कितने ऐसे मामले हैं जो दूसरी अदालत में चल रहे हैं। जैसे सिंधु जल संधी मामला। जब सुषमा से पुछा गया कि क्या अमेरिका राष्ट्रपति के सामने आतंकवाद का मुद्दा उठाया जाएगा तो उन्होंने कहा कि हमारे लिए ये छोटी बात नहीं हैं।

Related posts

मोदी से मुलाकात के बाद महबूबा ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

bharatkhabar

सरकार कश्मीर पर वार्ता प्रक्रिया शुरू करे : आजाद

bharatkhabar

Jammu Kashmir: शोपियां में क्रॉस फायरिंग में एक नागरिक की मौत, पुंछ में 3 सुरक्षाकर्मी घायल

Rahul