Breaking News featured देश मनोरंजन

Lata Mangeshkar Passed Away: नहीं रही स्वर कोकिला लता मंगेशकर, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने व्यक्त किया शोक

latamangeshkar 1459445044 Lata Mangeshkar Passed Away: नहीं रही स्वर कोकिला लता मंगेशकर, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने व्यक्त किया शोक

Lata Mangeshkar Passed Away || स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने 92 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। बता दे लता मंगेशकर कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

जानकारी को साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि “देश की शान और संगीत जगत की शिरमोर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन बहुत ही दुखद है। पुण्यात्मा को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। उनका जाना देश के लिए अपूरणीय क्षति है। वे सभी संगीत साधकों के लिए सदैव प्रेरणा थी”

पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक

पीएम मोदी ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि “मैं शब्दों से परे पीड़ा में हूँ। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं। वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी।”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने व्यक्त किया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “स्वर कोकिला, ‘भारत रत्न’ आदरणीया लता मंगेशकर जी का निधन अत्यंत दुःखद और कला जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों व उनके असंख्य प्रशंसकों को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें।ॐ शांति!

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने व्यक्त किया शोक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि” एक कलाकार का जन्म लेकिन सदियों में एक बार, लता-दीदी एक असाधारण इंसान थीं, जो गर्मजोशी से भरी हुई थीं, जैसा कि मैं उनसे जब भी मिलती थी। दिव्य आवाज हमेशा के लिए शांत हो गई है लेकिन उसकी धुन अमर रहेगी, अनंत काल तक गूंजती रहेगी। उनके परिवार और हर जगह प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

Related posts

दर्शक कम होने से रद्द हुआ ‘पद्मावत’ का पहला शो

Rani Naqvi

प्रियंका चोपड़ा की मुंबई रिसेप्शन पार्टी के बाद जाने क्यों बाद में सलमान के घर पहुंची प्रियंका चोपड़ा

Rani Naqvi

तीन साल की बच्ची के मुंह में सुतली बम लगाकर उड़ाया, बच्ची की हालत गंभीर

Rani Naqvi