featured Breaking News देश

SC: गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

SC SC: गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

नई दिल्ली। इन दिनों देश में गौरक्षा के नाम पर देश के अलग अलग हिस्सों से हिंसा की खबर आए दिन सुनने को मिलती हैं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट इस मामले में काफी सख्त दिखाई दे रहा है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से कड़ा तल्ख दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि गौरक्षा के नाम पर कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए और गौरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

SC SC: गौरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई
SC

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि गौरक्षा पर हिंसा को रोकने के लिए देश के सभी राज्यों के जिलों में एक नोडल अफसर की तैनाती की जाए। सुप्रीम कोर्ट ने गौरक्षा के नाम पर कड़ा रुख अपनाते हुए साफ किया है कि गौरक्षा के नाम पर हिंसा को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। और अगर कोई भी ऐसा करता हुआ पाया गया तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने भी कई बार देश को गौरक्षा के नाम पर हिंसा नहीं करने को कहा है। लेकिन पीएम मोदी द्वारा बार बार किए जा रहे प्रयासों के बाद भी गौरक्षा के नाम पर लोग अपने हाथों में कानून लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। पीएम मोदी ने गुजरात में लोगों को संबोधित करते हुए गौरक्षा के नाम पर हिंसा नहीं करने को कहा था। पीएम मोदी ने अपनी मन की बात में भी गौरक्षा के नाम पर हिंसा नहीं करने के अपील की है, यहां तक की 15 अगस्त के मौके पर देश को संबोधित करते हुए भी पीएम मोदी ने गौरक्षा का जिक्र किया था। लेकिन आए दिन हो रही हिंसा के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने अपना कड़ा रुख दिखाया है।

Related posts

काशी में जल्दी ही फ्लोटिंग लाइब्रेरी का आनंद ले पाएंगे पर्यटक

Aditya Mishra

बरेली: रश्मि पटेल बनीं बीजेपी की जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रत्याशी

sushil kumar

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे : सुरक्षा में लेकर शिवलिंग वाली जगह को तुरंत किया जाए सील- कोर्ट

Rahul