subrahmanyam swami amit shah सुब्रमण्यम स्वामी का सनसनीखेज आरोप: दौरे पर नहीं, घर में मार दी गईं पूर्व पीएम इंदिरा गांधी

नई दिल्ली। एसपीजी बिल पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अब एक बार फिर माहौल गरमा दिया है। उन्होंने कहा कि मैं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को जिंदा देखना चाहता था ताकि भ्रष्टाचार के आरोप में उन्हें जेल जाते देख पाता और यह भी बता देना चाहता हूं कि इंदिरा गांधी की हत्या उनके ही घर में हुई थी और वो किसी दौरे पर नहीं गई थीं।

उन्होंने कहा, संविधान सबके लिए एक है। सबके लिए अलग संविधान नहीं हो सकता। गांधी परिवार को LTTE से कोई खतरा नहीं है। इस्लामिक आतंकियों से कोई खतरा नहीं है, क्योंकि वे सेक्युलर हैं।

सदन में एसपीजी संशोधन बिल 2019 मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पेश किया। बिल पर चर्चा के दौरान कुछ सांसदों ने बताया क्यों एसपीजी होनी चाहिए तो वहीं कुछ ने बताया कि किसको ये सुरक्षा मिलना चाहिए।

क्या है SPG बिल में

यह विधेयक लोकसभा से पारित हो चुका है। इस बिल में सिर्फ प्रधानमंत्री को SPG सुरक्षा देने का प्रावधान है। उनके अलावा कोई अन्य विशिष्ट शख्स इस सुरक्षा कवच का हकदार नहीं होगा। बिल में संशोधन के बाद कानूनी तौर पर गांधी परिवार का कोई भी सदस्य SPG सुरक्षा में नहीं रह पाएगा। प्रधानमंत्री पद से हटने के 5 साल बाद विशिष्ट व्यक्ति से भी यह सुरक्षा वापस ले ली जाएगी।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

‘दंगल’ याहू इंडिया  की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर

Previous article

बीजेपी के मुकाबले शिवसेना के साथ काम करना होगा आसान: शरद पवार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.