November 28, 2021 7:12 am
featured यूपी

छात्रों ने उप जिलाधिकारी को भेंट की जांच किट

cms 10 छात्रों ने उप जिलाधिकारी को भेंट की जांच किट

लखनऊ। राजधानी के कानपुर रोड स्थित सिटी मोन्टेसरी स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 10 व 11 के छात्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण के लिए तहसील सरोजनी नगर के उप-जिलाधिकारी संतोष कुमार को तहसील परिसर में विशेष रूप से तैयार की गई कोविड जांच किट भेंट की। इस कोविड जाँच किट का पूरा इंतजाम और खर्च छात्रों ने खुद वहन किया। इन छात्रों में अनाईका पाठक, समृद्धि शर्मा, भुवन जैसवाल व शौर्यन शर्मा शामिल हैं।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में छात्रों द्वारा की गई इस पहल से जहां ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब लोगों को पल्स ऑक्सीमीटर व डिजिटल थर्मामीटर इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी, वहीं इस प्रकार का सहयोग कोरोना महामारी से निपटने में शासन-प्रशासन को सहूलियत प्रदान करेगा।

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस छात्रों को जब यह जानकारी मिली कि पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मामीटर आदि के अभाव में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अपने स्वास्थ्य की वास्तविक स्थिति जानने में कठिनाई हो रही है, तब उन्होंने विशेष कोविड जांच किट बनाने का विचार किया। श्री शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि छात्रों द्वारा भेंट स्वरूप दी गई कोरोना किट से ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब लोगों को बहुत सहूलियत मिलेगी।

Related posts

हर साल की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्‍या पर पद्म पुरस्‍कारों की घोषणा

Rani Naqvi

प्रेमिका से पहले Video Call पर लड़ाई की, फिर श्मशान में जाकर खुद को मारी गोली

Shailendra Singh

योगी सरकार ने राहुल को लखनऊ और लखीमपुर खीरी जाने की नहीं नहीं दी इजाजत

Neetu Rajbhar