featured दुनिया देश

बकरीद के दिन सेना पर पथराव, आतंकी मूसा के लगे नारे

kashmir बकरीद के दिन सेना पर पथराव, आतंकी मूसा के लगे नारे

शनिवार को देश भर में ईद उल जुहा की धूम है। सभी लोग एक दूसरे को बकरीद की बधाई दे रहे हैं। लेकिन घाटी में इस मौके पर हिंसा नजर आ रही है। आतंकियों का गढ़ कहे जाने वाले दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में बरकीद की नमाज अदा करने के बाद सेना पर पत्थरबाजी की गई है। पत्थरबाजी इतनी अधिक मात्रा में सेना पर हो रही है कि सेना को इस कंट्रोल करने के लिए बल का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

kashmir बकरीद के दिन सेना पर पथराव, आतंकी मूसा के लगे नारे
stone on the army

पत्थरबाजी की घटना बकरीद के मौके पर श्रीनगर में भी देखने को मिली। यहां भी अलगाववादियों ने सेना पर भारी मात्रा में पत्थर बाजी की है। पत्थरबाजी की घटना में पांच लोगों के चोटिल होने की खबर आई है। पुलिस ने मामला संभालने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं। इस घटना में मौके पर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। लेकिन देखने वाली बात यह है कि पत्थरबाजी की भीड़ द्वारा आतंकी मूसा और सेना के खिलाफ नारे लगाए जा रहे थे।

शुक्रवार को भी आतंकियों द्वारा श्रीनगर के पंथा चौक पर आगजनी मचाई गई थी। आतंकियों ने यहां सेना पर अचानकर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी थी। आतंकियों द्वारा उस वक्त गोलीबारी शुरू की गई थी जब सेना पेट्रोलिंग के लिए बस में जा रही थी।

आतंकियों ने सेना की बस पर हमला कर दिया था, इस हमले में एक जवान शहीद हो गया तथा 8 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। यह हमला लश्कर ए तैयबा द्वारा बताया जा रहा है। श्रीनगर का पंथा चौक भीड़भाड़ वाला इलाका माना जाता है। हमले के बाद से ही सुरक्षाकर्मियों ने इलाके को घेरा हुआ है। सुरक्षाकर्मियों को आशंका है कि आतंकी यहां की इमारतों में छिपे हुए हैं।

Related posts

6 मुस्लिम देश के लोगाें के यूएस एंट्री बैन को लेकर कोर्ट ने ट्रंप सरकार को दिया झटका

Rahul srivastava

उत्तर कोरिया पर लगे संयुक्त राष्ट्र की ओर से नए प्रतिबंध, जाने किन चीजों पर लगी रोक

Rani Naqvi

Navratri 4th Day 2022: नवरात्रि का चौथा दिन आज, जानें मां कूष्मांडा की पूजन विधि, शुभ मुहूर्त व मंत्र

Rahul