मोदी की कैबिनेट का 8 जुलाई को होगा विस्तार, यूपी के इन नेताओं को मिल सकती है जगह

परीक्षा आने से पहले छात्रों को प्रोत्साहन करना हो, या किसी बड़े टूर्नामेंट पर जाने से पहले खिलाड़ियों को हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे रहते हैं। इसी कड़ी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय एथलीट्स से बात करेंगे।

एथलीटों का मनोबल बढ़ाएंगे पीएम

बता दें कि पीएम मोदी ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने से पहले एथलीटों का भी मनोबल बढ़ाएंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों की तैयारियों का जायजा भी लिया था। याद हो कि पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कुछ एथलीटों के संघर्ष की चर्चा की थी। इसके साथ ही उन्होंने देशभर से खिलाड़ियों का पूरे दिल से समर्थन करने की अपील की थी।

ये मंत्री भी करेंगे संवाद

जानकारी के मुताबिक ओलंपिक में जाने वाले भारतीय एथलीटों के साथ संवाद के दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री नीतीश प्रमाणिक और कानून मंत्री किरण रिजिजू भी शामिल होंगे।

18 खेलों के 126 एथलीट लेंगे हिस्सा

भारत से टोक्यो ओलंपिक में 18 खेलों के 126 एथलीट हिस्सा लेंगे। ये भारत की ओलंपिक में जा रही अबतक की सबसे बड़ी टुकड़ी है। जहां भारत 18 खेलों के 69 इवेंट्स में हिस्सा लेगा। जो भारत द्वारा अबतक के सबसे ज्यादा इवेंट्स में हिस्सा लिया जा रहा है। इस बार एथलीटों के शामिल होने को लेकर भी कई चीजें पहली बार हो रही हैं।

इतिहास में पहली बार लेगा हिस्सा

आपको बता दें कि भारतीय इतिहास में पहली बार भारत की ओर से तलवारबाजी में भवानी देवी ने ओलंपिक का टिकट हासिल किया है। इसके अलावा नेत्रा कुमानन टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला नौका चालक के तौर पर टिकट पाने वाली पहली महिला हैं। साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज भारत के पहले तौराक हैं जिन्होंने A क्वालिफिकेशन के साथ ओलंपिक में क्वालिफाई किया है।

ऑस्ट्रेलिया का दूसरा सबसे बड़ा दल

इसके साथ ही तोक्यो में हिस्सा ले रहे देशों में दूसरा सबसे बड़ा दल ऑस्ट्रेलिया का है। ऑस्ट्रेलिया ओलिंपिक्स समिति ने कहा कि 254 महिला और 218 पुरुष तोक्यो जाएंगे। एथेंस में ऑस्ट्रेलिया ने 482 खिलाड़ी भेजे थे।

यूपी न्यूज: बिहार के सीएम को पसंद नहीं आया जनसंख्या नियंत्रण का ड्राफ्ट, कहा…

Previous article

योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का घर-घर प्रचार करेगी भाजपा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured