योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का घर-घर प्रचार करेगी भाजपा
योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का घर-घर प्रचार करेगी भाजपा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए प्रदेश सरकार की जनकल्‍याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार की रणनीति बना रही है। प्रदेश कार्यसमिति की होने वाली बैठक में इस पर विस्‍त़त चर्चा होने के बाद पत्रक छपवाये जायेंगे। सरकारी योजनाओं से संबंधित यह पत्रक बूथ स्‍तर के कार्यकर्ताओं के पास पहुंचाये जायेंगे। बूथ स्‍तर के कार्यकर्ता घर- घर पर्चे बांटकर योगी सरकार द्वारा कराये गये कार्यों का प्रचार- प्रसार करेंगे ।

प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना काल में जनहित में जो कार्य किये गये हैं उनका जिक्र भी पोस्‍टर में किया जायेगा। पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा सभी ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्‍यों के पास भी सरकार की योजनाओं के पत्रक पहुंचाये जायेंगे। इन योजनाओं का प्रचार- प्रसार व क्रियान्वयन ठीक से हो इसकी निगरानी भी जिला व मंडल स्‍तर से होगी। इसके पीछे भाजपा की सोच है कि इससे जहां सरकार की योजनाओं का प्रचार होगा वहीं जनता भी सरकारी योनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सकेगी । पार्टी के सभी सांसद,विधायक,जिला पंचायत अध्‍यक्ष और ब्‍लाक प्रमुख भी गांव में जाकर कार्यक्रम लगाकर सरकार की योजनाओं का प्रचार करेंगे। यूपी में पहली बार इतनी बड़ी संख्‍या में भाजपा के जिला पंचायत अध्‍यक्ष और क्षेत्र पंचायत अध्‍यक्ष जीते हैं इसलिए संगठन की मंशा है कि उन सब का उपयोग पार्टी के काम में किया जाय साथ ही संगठन का यह भी प्रयास रहेगा कि जिनको किसी योजना का लाभ लेना है यदि उन्‍होंने आवेदन किया है तो उन्‍हें योजना का लाभ दिलाने में भी पार्टी के कार्यकर्ता मदद करें।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता हरिश्‍चन्‍द्र श्रीवास्‍तव ने बताया कि प्रदेश की योगी सरकार ने कई जनकल्‍याणकारी योजनाओं को शुरू किया है। इन योजनाओं का लाभ भी प्रदेश की जनता को मिल रहा हैा लेकिन बहुत से ऐसी योजनाएं हैं जिनका प्रचार निचले स्‍तर तक नहीं हुआ है। इसीलिए पार्टी के कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं का प्रचार करेंगे।

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय एथलीटों का मनोबल बढ़ाएंगे पीएम मोदी, 13 जुलाई को करेंगे संवाद

Previous article

यूपी न्यूज: आम-अमरूद-केले का बाग लगाने वाले किसानों को सरकार देगी इतनी सब्सिडी, पढ़िए पूरी खबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured