February 27, 2024 5:48 am
Breaking News featured देश मध्यप्रदेश

स्मृति ईरानी को मिल सकता है PM मोदी के नए कैबिनेट का इनाम

smiritirani copy स्मृति ईरानी को मिल सकता है PM मोदी के नए कैबिनेट का इनाम

एजेंसी, दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने इस बार ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इसी बीच स्मृति ईरानी को अमेठी में जीत का इनाम मिल सकता है स्मृति ईरानी को प्रधानमंत्री नेरनद्र मोदी के नए कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।
मोदी देश के पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बने, जिन्होंने पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में वापसी की है। भाजपा ने न सिर्फ अपने बूते बहुमत हांसिल किया, बल्कि सहयोगियों के साथ 350 का आंकड़ा भी छू लिया। बीजेपी  और सहयोगियों ने इस बार 2014 से भी बड़ी जीत हासिल की।

भाजपा  302 सीटें जीत चुकी है और 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं, NDA को 351 सीटें मिली हैं। उधर, कांग्रेस की बात करें तो उसने 52 सीट जीतने में सफलता हासिल की है. राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई दिग्गजों को चुनाव में हार मिली है. राहुल केरल की वायनाड सीट जीतने में सफल रहे, वहीं, अमेठी में उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मात मिली। यूपी में कांग्रेस सिर्फ रायबरेली सीट बचाने में सफल रही, वहां यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की।

मोदी सरकार की भव्य जीत के बाद अब सबकी नज़रें अगली सरकार के शपथ ग्रहण और मंत्रिमंडल पर है। सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। इसमें स्मृति ईरानी को कोई बड़ा मंत्रालय देने पर विचार हो सकता है। वहीं, चार बड़े मंत्रालयों में फेरबदल पर फ़ैसला नहीं होना है। सूत्रों की मानें तो अच्छा काम कर रहे मंत्री अपने पद पर बने रहेंगे। उधर, खबर यह भी आ रही है कि पश्चिम बंगाल से भी कुछ बन सकते हैं। कुछ नए चेहरों के साथ भी मोदी और अमित शाह प्रयोग कर सकते हैं।

Related posts

उपमुख्‍यमंत्री ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, विधायक डॉ. नीरज बोरा हुए कोरोना संक्रमित

sushil kumar

यूपी ने तोड़े वैक्सीनेशन के सभी रिकॉर्ड, देश में 50 करोड़ को लगा टीका

Aditya Mishra

मुंबई: मनी लॉंड्रिंग मामले में अनिल देशमुख 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए, ईडी ने मांगी थी कस्टडी  

Saurabh