WhatsApp Image 2021 04 10 at 16.22.57 मशहूर लोक गीतकार नरेन्द्र सिंह नेगी को मिला केदार सिंह रावत पर्यावरण पुरस्कार

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केन्ट रोड स्थित कैंप कार्यालय में नरेन्द्र सिंह नेगी को केदार सिंह रावत पर्यावरण पुरस्कार प्रदान किया। सीपी भट्ट पर्यावरण एवं विकास केन्द्र द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में नरेन्द्र सिंह नेगी को गायन के माध्यम से पर्यावरण और वन संरक्षण के प्रति लोक चेतना विकसित करने के लिए यह पुरस्कार दिया गया है।

‘नरेन्द्र सिंह नेगी ने विशेष पहचान बनाई’

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीरथ ने कहा कि नरेन्द्र सिंह नेगी अपने गीतों के माध्यम से उत्तराखण्ड की ऐतिहासिकता, पौराणिकता, पर्यावरण सरंक्षण को लेकर उत्तराखण्ड को विशेष पहचान दिलाई है। ये सबके लिए गर्व की बात है कि उन्हें केदार सिंह रावत पर्यावरण पुरस्कार दिया जा रहा है। अपने गीतों के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण की उन्होंने अलख जगाई।

WhatsApp Image 2021 04 10 at 16.22.56 मशहूर लोक गीतकार नरेन्द्र सिंह नेगी को मिला केदार सिंह रावत पर्यावरण पुरस्कार

उत्तराखंड की एक अलग पहचान- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में पर्यावरण चेतना के प्रति लोगों में जागरूकता है, लेकिन पर्यावरण संरक्षण के लिए हमें और प्रयास करने होंगे। जल संरक्षण की दिशा में भी अनेक प्रयासों की जरूरत है। साथ ही उत्तराखंड जैव विविधताओं वाला प्रदेश है। जैव विविधता की वजह से उत्तराखंड की एक अलग पहचान है। पर्यावरण संरक्षण के केदार सिंह रावत, चण्डी प्रसाद भट्ट और राज्य के अनेक लोगों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

‘पर्यावरण चेतना से जागरूकता फैलाने का प्रयास किया’

वहीं लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि अपने गीतों के माध्यम से मैंने पर्यावरण चेतना से जागरूकता फैलाने का प्रयास किया। गीतों के माध्यम से उत्तराखण्ड की संस्कृति, लोक पंरपराओं एवं ऐतिहासिकता को उजागर करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूकता के साथ इस दिशा में और प्रयास होने चाहिए।

कार्यक्रम में इस अवसर पर बीडी सिंह, ओम प्रकाश भट्ट, गणेश खुगशाल, रमेश थपलियाल आदि उपस्थित रहे।

कोविड को लेकर सीएम योगी हुए और सख्त, कहा- नौ बजे तक संपन्न कराएं सभी कार्यक्रम नहीं तो…

Previous article

UP: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्‍यपाल ने कह दी इतनी बड़ी बात

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured