featured बिज़नेस

Share Market Today: शेयर बाजार की फ्लैट शुरूआत, सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली बढ़त

markets pti 2 Share Market Today: शेयर बाजार की फ्लैट शुरूआत, सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली बढ़त

Share Market Today: हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की फ्लैट शुरूआत हुई। बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में मामूली बढ़त देखने को मिली।

ये भी पढ़ें :-

Padma Vibhushan Award: मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत मिलेगा पद्म विभूषण, अखिलेश यादव परिवार संग रहेंगे मौजूद

आज के बाजार का हाल
सुबह 9 बजकर 22 मिनट पर सेंसेक्स 144.88 अंक की तेजी के साथ 59,251.32 पर कारोबार चल रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 24.25 अंक की बढ़त के साथ 17,422.30 पर खुला है।

सेंसेक्स के 30 में से 15 शेयरों में तेजी देखी जा रही है और 15 शेयरों में ही गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है। वहीं निफ्टी को देखें तो इसके 50 में से 26 शेयरों में तेजी देखी जा रही है और 24 शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है।

इन शेयरों में दिखी तेजी
सेंसेक्स के शेयरों में बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, आईटीसी, एलएंडटी, कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा मोटर्स, विप्रो, इंफोसिस, टीसीएस और टेक महिंद्रा के शेयरों में उछाल के साथ कारोबार हो रहा है। वहीं, टॉप लूजर्स की लिस्ट में Eicher Motors, HCL Tech, Hindalco, IndusInd Bank, M&M, ICICI Bank और SBI हैं।

सोमवार का हाल
इससे पहले बीते कारोबारी सत्र में बाजार में तेजी रही थी। सोमवार को 30 शेयरों वाला बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 115 अंक  बढ़कर 59,106 पर बंद हुआ था। निफ्टी 39 अंक बढ़कर 17,399 पर बंद हुआ था।

डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूत
डॉलर के मुकाबले रुपया आज मजबूती के साथ खुला। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 27 पैसे की मजबूती के साथ 82.06 रुपये के स्तर पर खुला। वहीं, सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे की कमजोरी के साथ 82.33 रुपये के स्तर पर बंद हुआ।

Related posts

राहुल से मिलने की खबरों को हार्दिक ने किया खारिज, ‘मिलूंगा तो सारे देश को बताकर मिलूंगा’

Pradeep sharma

पूछताछ से पहले विपश्यना का आया अटैक, अस्पताल में भर्ती

Pradeep sharma

गोरखपुरः राष्ट्रपति के यूपी दौरे का तीसरा दिन आज, आयुष विश्वविद्यालय का किया शिलान्यास

Shailendra Singh