featured खेल देश

INDvsAUS: दूसरी पारी में भारत ने गवांए 5 विकेट, बुमराह ने मचाया धमाल

पपुुि INDvsAUS: दूसरी पारी में भारत ने गवांए 5 विकेट, बुमराह ने मचाया धमाल

नई दिल्ली: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाज़ी की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम को धराशायी कर दिया है. तीसरे दिन का खेल बेहद रोमांचक अंदाज में समाप्त हुआ। टीम इंडिया ने शुक्रवार को स्टंप्स के समय अपनी दूसरी पारी में 27 ओवर में पांच विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल 28* और ऋषभ पंत 6* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए ह

पपुुि INDvsAUS: दूसरी पारी में भारत ने गवांए 5 विकेट, बुमराह ने मचाया धमाल

दिन में कुल 15 विकेट गिरे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे दिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा, दिन में कुल 15 विकेट गिरे। टीम इंडिया की कुल बढ़त 346 रन की हो चुकी है और उसके अभी पांच विकेट शेष हैं। टीम इंडिया का मैच में पलड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन दूसरी पारी में उसका शीर्षक्रम ढहा, जिसकी वजह से मैच का रोमांच बढ़ गया है।

151 रन पर ऑलआउट हो गई ऑस्ट्रेलिया 

बता दें कि टीम इंडिया की पहली पारी 443/7 पारी घोषित के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 66.5 ओवर में 151 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 292 रन की बढ़त मिली। आज दिन के खेल की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया 8/0 से की लेकिन थोड़ी दी देर बाद 24 के स्कोर पर उन्हें इशांत शर्मा ने पहला झटका दिया. इशांत ने सबसे पहले फिंच को 8 रन के स्कोर पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट करवा दिया. इसके बाद टीम के 36 के स्कोर पर बुमराह का विकेटों का सिलसिला शुरु हुआ और उन्होंने हैरिस(22 रन) को कैच आउट करवाया.

इसके बाद उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श की सफल जोड़ी पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान थी. लेकिन 53 के स्कोर तक पहुंचते ही जडेजा ने ख्वाजा(21 रन) को भी कैच आउट करवा दिया. ख्वाजा के विकेट के बाद बुमराह की आंधी शुरु हुई. उन्होंने पहले शॉन मार्श(19 रन) और फिर ट्रेविस हेड(20 रन) को बोल्ड कर आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 92 के स्कोर तक पवेलियन पहुंचा दिया.

100 रन पार करते ही 102 के स्कोर पर जडेजा ने मेज़बान टीम को मिशेल मार्श के रूप में छठा झटका दे दिया. मार्श 9 रन बनाकर रहाणे को कैच देकर आउट हो गए. भारत के लिए बुमराह ने 15.5 ओवर के स्पेल में 33 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए. वहीं जडेजा ने 25 ओवरों में 2 विकेट चटकाए. इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के हाथ भी 1-1 विकेट लगा.

ऑस्ट्रेलिया पर विशाल 292 रनों की बढ़त लेने के बाद भारतीय कप्तान ने फिर से भारतीय बल्लेबाज़ों को बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर उतार दिया है. आखिरी अपडेट मिलने तक टीम इंडिया की बढ़त 300 रनों के पार हो गई है.

Related posts

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सुरक्षाबलों का बड़ा सर्च ऑपरेशन जारी, 14 गावों की जी रही है तलाशी

rituraj

सुब्रमण्यम स्वामी ने की पड़ोसी देशों को लेकर भारत के रिश्तों पर टिप्पणी

Rani Naqvi

UP News: मेरठ नहीं पहुंचे डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य व स्मृति ईरानी, खाली कुर्सियों के सामने बोलते रहे सांसद

Rahul