featured देश राज्य

श्रीनगर: घाटी में आतंकियों के मारे जाने के बाद हालात तनावपूर्ण, आज भी स्कूल, कॉलेज रहेंगे बंद

नई दिल्ली: श्रीनगर में शुक्रवार को प्रशासन ने सभी हायर सेकेंडरी स्कूल सहित कॉलेज बंद रखने के निर्देश दिए हैं। कश्मीर विश्वविद्यालय में भी शिक्षण कार्य ठप रहेगा। बुधवार और गुरुवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाकर कुल आठ आतंकी मार गिराए। जिसमें फतेहकदल में लश्कर के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन बांगरू समेत तीन आतंकियों को बुधवार को, वहीं गुरुवार सुबह पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तहरीक ए मुजाहिदीन संगठन के आतंकवादी अहमद भट्ट को मार गिराया।

 

srinagar 1 श्रीनगर: घाटी में आतंकियों के मारे जाने के बाद हालात तनावपूर्ण, आज भी स्कूल, कॉलेज रहेंगे बंद

 

ये भी पढें:

 

सीएम रावत श्रीनगर में दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए
श्रीनगर: चौथे चरण के मतदान से पहले उपद्रवियों ने मतदान केंद्र पर किया हमला

 

उधर देर रात उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के बोनियार जंगल क्षेत्र में सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया गया। सेना के मुताबिक इस दौरान हुई मुठभेड़ के दौरान चार आतंकियों को ढेर कर दिया गया है, लेकिन फिलहाल किसी का शव बरामद नहीं किया जा सका है। ऐसे में जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़कने की आशंका में प्रशासन ने एहतियातन स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का फैसला किया है।

 

वहीं दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में बी फार्मेसी के छात्र से आतंकी बने शौकत के मारे जाने के विरोध में कश्मीर विश्वविद्यालय के छात्रों ने गुरूवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने सर सैय्यद गेट तक मार्च निकाला और जनाजा पढ़ा। बी फार्मेसी विभाग के बाहर श्रद्धांजलि भी दी गई। बता दें कि दो अक्तूबर को ही शौकत तहरीक-उल-मुजाहिदीन में शामिल हुआ था।

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने बुधवार को पुलवामा के नेवा में सीआरपीएफ कैंप पर हमले का दावा किया है। संगठन का दावा है कि हमले में स्नाइपर राइफल का इस्तेमाल किया गया। बता दें संदिग्ध हलचल के बाद कैंप पर तैनात संतरी ने हवाई फायरिंग की थी। इसके बाद अन्य जवानों ने भी हवाई फायरिंग की थी।

 

ये भी पढें:

 

पूर्व आतंकी कमांडर सैफुल्ला फारूक भाजपा के टिकट पर श्रीनगर से निकाय चुनाव लडे़गा
जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों ने नेशनल कांफ्रेंस के 3 कार्यकर्ताओं को मारी गोली,2 की मौत

Related posts

CBI के नए चीफ बने सुबोध जायसवाल, जानें CBI चीफ की कहानी

pratiyush chaubey

लखनऊ: मेक इन इंडिया के लिए योगी के मंत्री का ‘जापानी’ प्रेम

Shailendra Singh

आगरा: दुल्हन लेकर आ रहे दुल्हे के साथ दर्दनाक हादसा, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh