featured देश

RRB NTPC Exam Postponed: रेलवे ने स्थगित की एनटीपीसी और श्रेणी-1 की परीक्षाएं, जांच के लिए गठित हुई समिति

Screenshot 2022 01 26 104115 RRB NTPC Exam Postponed: रेलवे ने स्थगित की एनटीपीसी और श्रेणी-1 की परीक्षाएं, जांच के लिए गठित हुई समिति

RRB NTPC Exam Postponed || परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने एनटीपीसी (RRB NTPC) और श्रेणी-1 की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय ले लिया है। आपको बता दें इस परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है। रेलवे की ओर से परीक्षार्थियों की शिकायत पर जांच समिति का गठन किया गया है।

रेलवे प्रवक्ता ने क्या कहा

 रेलवे प्रवक्ता की ओर से 26 जनवरी यानी आज सुबह जानकारी दी गई कि उम्मीदवारों के विरोध के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और श्रेणी-1 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसी के साथ ही उम्मीदवारों की शिकायत पर जांच समिति का गठन किया गया है।

छात्र कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी -1 के परिणामों को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार से लगातार दो दिन से कई स्थानों पर परीक्षार्थियों द्वारा ट्रेन को रोके जाने व पार्टियों को जाम करने जैसी घटनाएं सामने आ रही है। राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर सोमवार शाम प्रदर्शनकारियों को नियंत्रण में लेने के लिए पुलिस द्वारा आंसू गैस का उपयोग किया गया। वहीं इस मामले को लेकर अज्ञात 500 से अधिक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई है। 

प्रदर्शनकारियों का क्या है कहना

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती को लेकर परीक्षार्थियों का कहना है कि इस भर्ती को लेकर जिला स्तर पर कुल 20 गुना अभ्यर्थियों को क्वालीफाई करने की घोषणा की गई थी लेकिन विभिन्न उस स्लॉट के पदों की संख्या के आधार पर अलग-अलग स्लॉट में 20 गुना अधिक अभ्यार्थी क्वालीफाई घोषित किए गए। ऐसे में परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 20 गुना की जगह 4 से 5 गुना ही रह गई। जिसको लेकर उम्मीदवारों में नाराजगी है। ऐसे में सीमित संख्या में अभ्यर्थी आरआरबी एनटीपीसी भर्ती के दूसरे चरण यानी सीबीटी सेकंड की परीक्षा में हिस्सा ले सकेंगे। 

Related posts

लखनऊः देश के इन हिस्सों में आया भूकंप, जानिए NCS की ये चेतावनी

Shailendra Singh

जानिए कैसे तय हुई थी भारत को आजादी दिलाने की रणनीति !

rituraj

कोरोना संकट के बीच राजस्थान राज्य के दुग्ध उत्पादकों को मिली ये बड़ी राहत

Rani Naqvi