Uncategorized

राजनाथ सिंह होंगे उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री !

rajnath isngh राजनाथ सिंह होंगे उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री !

लखनऊ। चुनावों के नतीजे आने के बाद सबकी निगाहें इसी बात पर टिक गई है कि आखिरकार प्रदेश की कामन किसके हाथों में सौंपी जाएगी। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री के नामों की रेस में गृहमंत्री राजनाथ सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों का यह भी कहना है कि पार्टी राजनाथ को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है और संघ भी लेकिन संघ दलित वर्ग को भी नाराज नहीं करना चाहता है इसलिए दलित वर्ग से दो डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं। कहा यह भी जा रहा है कि यूपी का सीएम कौन होगा, इस पर फैसला 20 मार्च से पहले होने की संभावना कम ही दिख रही है।

rajnath singh 2 राजनाथ सिंह होंगे उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री !

16 मार्च को होगी बैठक

गौरतलब है कि 16 मार्च को यूपी विधायकों और पर्यवेक्षकों की बैठक होनी है, लेकिन इस बीच आरएसएस की प्रतिनिधि सभा की बैठक 17 से 19 मार्च तक कोयंबटूर में होनी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक के बाद ही मुख्यमंत्री के चेहरे के नाम का ऐलान हो सकता है।
कौन-कौन है दौड़ में

राजनाथ सिंह के अलावा डॉ. महेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह, सतीश महाना और मनोज सिन्हा का नाम भी सीएम की दावेदारी में आगे आ रहा है।

बीजेपी की बंपर जीत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रचंड बहुमत मिला। पार्टी ने 403 सीटों में से 312 सीटों पर जीत हासिल की। सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी हाशिये पर आ गई. राज्य निर्वाचन आयोग के अंतिम आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा 312 सीटों पर जीती। बसपा को 19, सपा को 47 सीटें और कांग्रेस को महज 7 सीटों पर जीत मिली।

 

Related posts

डॉक्टर साहिबा की हनक? आधा सच और पूरा झूठ ?

Neetu Rajbhar

क्या आपने कभी देखा है ऐसा खुजली वाल डॉस?

shipra saxena

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा

bharatkhabar