Uncategorized

राहुल गांधी अमरिंदर से करेंगे मुलाकात, डिप्टी सीएम पर हो सकती है चर्चा

rahul gandhi amrinder राहुल गांधी अमरिंदर से करेंगे मुलाकात, डिप्टी सीएम पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली। पंजाब में कांग्रेस पार्टी की धमाकेदार जीत के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और आज कांग्रेस के युवराज उनसे मुलाकात करेंगे। खबरों की मानें तो राहुल गांधी की ये मुलाकात कई मायनों में काफी अहम है। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान दोनों नेता केबिनेट को लेकर चर्चा करेंगे साथ ही इस बात पर भी चर्चा संभव हो सकती है कि नवजोत सिंह सिद्धू को उप-मुख्यमंत्री की कुर्सी दी जाए या फिर नहीं।

rahul gandhi amrinder राहुल गांधी अमरिंदर से करेंगे मुलाकात, डिप्टी सीएम पर हो सकती है चर्चा

बता दें कि हाल ही में हुए चुनाव में अकाली दल , आप और कांग्रेस पार्टी के बीच कड़ी टक्कर थी जिसमें कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत मिला है। 117 सीटों की विधानसभा में 77 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है और इस जीत के साथ ही कांग्रेस पार्टी का 10 साल का वनवास पंजाब में खत्म हुआ। जिसके बाद 16 मार्च को अमरिंदर सिंह बतौर मुख्यमंत्री पंजाब की सत्ता संभालेंगे लेकिन डिप्टी सीएम की कुर्सी को लेकर सस्पेंस बरकरार है हालांकि इस कुर्सी के लिए सबसे पहली नाम में नवजोत शामिल है।

जानकारी के मुताबिक कैप्टन की कैबिनेट में 6 बार चुनाव जीत चुके पटियाला देहाली के विधायक ब्रह्मा मोहिदर का नाम सबसे आगे है तो वहीं वित्त मंत्री के रुप में मनप्रीत बादल का नाम तय हो चुका है। जबकि उपमुख्यंत्री के नाम पर सिर्फ और सिर्फ राहुल ही मुहर लागएंगे।

Related posts

यूपी विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष का हंगामा, राज्यपाल का अभिभाषण जारी

Rani Naqvi

Coronavirus Cases in India: देश में मिले 1259 नए कोरोना केस, 35 लोगों की मौत

Rahul

महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर के कटरा में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Rani Naqvi