featured Uncategorized देश

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा

Anandiben गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा

नई दिल्ली। गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने गुजरात भाजपा प्रमुख विजय रुपाणी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आलाकमान ने आनंदीबेन का इस्तीफा कुबूल कर लिया है, लेकिन इसका औपचारिक ऐलान करना अभी बाकी है।

Anandiben

इससे पहले उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए कहा है कि वह मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी से हटना चाहती हैं। आनंदीबेन पटेल ने बीजेपी नेतृत्व से कहा है कि वह नवंबर में 75 साल की हो जाएंगी, इसलिए उससे दो महीने पहले ही उन्हें उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया जाए। खास बात है कि पिछले दिनों राज्य में दलितों के उत्पीड़न के बाद आनंदीबेन विपक्ष के निशाने पर थीं।

उन्होंने लिखा है अब नए लोगों को पार्टी में मौका मिलना चाहिए जो पिछले 30 सालों से मुझे बीजेपी की कार्यकर्ता के तौर जो जिम्मेदारी मुझे दी गई उसे मैंने पूरा किया। साथ ही हर दो साल पर होने वाले वाईब्रेंट गुजरात समिट भी जनवरी 2017 में ही होने वाला है। इसलिए वह चाहती हैं कि नए आने वाले मुख्यमंत्री को इन सबकी तैयारी का पूरा वक्त मिले।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा मिल चुका है। उन्होंने कहा कि उनके इस्तीफे पर संसदीय बोर्ड फैसला करेगा। सूत्रों के अनुसार नए मुख्यमंत्री की रेस में नितिन पटेल और विजय रूपाणी के नाम सबसे आगे चल रहे हैं। ये दोनों आनंदीबेन पटेल सरकार में मंत्री हैं।

Related posts

पंखे से लटककर आत्महत्या करने वालों को रोकेगी ये रॉड, जानिए कैसे करती है काम

Shailendra Singh

रुहेलखंड में कांग्रेस को झटका, ब्रह्मस्वरूप सागर हाथ का साथ छोड़कर करेंगे साइकिल की सवारी

Pradeep Tiwari

कोरोना काल में सुरक्षा मांग रहे हैं ATM, क्लोनिंग के आए चौंकाने वाले मामले

Shailendra Singh