Breaking News featured देश

सीमा विवादः राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- वादा याद करो, मैं देश झुकने नहीं दूंगा

fe4f84fd c767 4bc3 af71 1327eda6eec5 सीमा विवादः राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- वादा याद करो, मैं देश झुकने नहीं दूंगा

नई दिल्ली। भारत और चीन की सीमा पर आए दिन तनाव की स्थिति बनी रहती है। जिसके चलते देश की सेना हर समय सीमा पर कड़ी तैनाती के साथ खड़ी हुई दिखाई देती है। इसी बीच आज राहुल गांधी ने अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव बनाने की एक खबर को शेयर करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि उनका वादा याद करो, मैं देश झुकने नहीं दूंगा। इसी बीच आज राहुल गांधी किसानों के मुद्दों को लेकर दिल्ली में प्रेस काॅन्प्रेस करने वाले हैं।

राहुल गांधी ने शेयर की पोस्ट-

EsEMKfFVQAEqWEF सीमा विवादः राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- वादा याद करो, मैं देश झुकने नहीं दूंगा

बता दें कि अरूणचल प्रदेश को लेकर आए दिन भारत और चीन में तनातनी चलती रहती है। सीमा पर हर समय युद्व की स्थिति बनी रहती है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक हिंदी अखबार की खबर शेयर की है। इस खबर में बताया गया कि चीन ने एक साल के भीतर अरुणाचल प्रदेश में एलएसी के साढ़े चार किलोमीटर के भीतर सौ घरों का एक गांव बना लिया है। एक अंग्रेजी चैनल ने इसे लेकर सैटलाइट तस्वीरें भी प्रकाशित की हैं। इसमें एक तस्वीर अगस्त 2019 है और दूसरी तस्वीर नवंबर 2020 की है। जिसके चलते राहुल गांधी ने पहले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने सोमवार को सरकार से चीन ने अरुणाचल प्रदेश के भीतर विवादास्पद क्षेत्र में सौ घरों के एक गांव का निर्माण की खबर पर जवाब मांगा था। चिदंबरम ने कहा कि यदि भाजपा सांसद के दावे सही हैं तो क्या सरकार चीन को क्लीन चिट देकर पूर्ववर्ती सरकारों को दोषी ठहराएगी। गौरतलब है कि भारतीय राज्य अरुणाचल प्रदेश को चीन अपना क्षेत्र मानता है।

Related posts

सपा के लिए फाकिर व गोपाल की जगह को भरना होगी चुनौती

sushil kumar

4 आतंकियों को मार गिराने वाले जाबांज हंगपन को अशोक चक्र सम्मान

kumari ashu

आज का राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को रखना होगा अपना ध्यान, नहीं तो हो सकता है नुकसान ! 

Rahul