Breaking News featured देश

Ex. PM के जन्मदिवस पर बोले राहुल गाँधी, कहा भारतीय नागरिकों को आपकी सख्त जरूरत

Manmohan singh copy Ex. PM के जन्मदिवस पर बोले राहुल गाँधी, कहा भारतीय नागरिकों को आपकी सख्त जरूरत
  • भारत खबर || नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री Ex. Prime Minister डॉ0  मनमोहन सिंह Dr. Manmohan Singh के 88 वें जन्मदिवस पर आज INC के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीRahul Gandhi  ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के माध्यम से उन्हें अनंत बधाई दीं। Rahul Ganghi कहा कि ‘भारत प्रधानमंत्री में डॉक्टर मनमोहन सिंह की तरह गहराई की अनुपस्थिति को महसूस कर रहा है। आज भारत के नागरिकों को उनकी सख्त जरूरत है। उनकी (डॉक्टर मनमोहन सिंह) ईमानदारी, शालीनता और समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है। उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. आने वाला उनका साल बेहतर हो।

तमाम दिग्गजों के पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दी बधाई

आज भारत की दिग्गज हस्तियां व कांग्रेस पार्टी के तमाम कार्यकर्ता पूर्व प्रधानमंत्रीEx. Prime Minister Dr. Manmohan Singh सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष में उन्हें शुभकामना दे रहे हैं वह उनका जन्म दिवस मना रहे हैं। बताते चलें कि Ex. Prime Ministerडॉ मनमोहन सिंह जन्म भारत के विभाजन से पहले पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 26 सितंबर, 1932 को हुआ। उन्होंने पंजाब और कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से अपनी शिक्षा प्राप्त की। तत्पश्चात ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की।

Manmohan singh copy Ex. PM के जन्मदिवस पर बोले राहुल गाँधी, कहा भारतीय नागरिकों को आपकी सख्त जरूरत

इसके अलावा Ex. Prime Minister डॉ0 मनमोहन सिंह Dr. Manmohan Singh पंजाब यूनिवर्सिटी व दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, दिल्ली विश्वविद्यालय में शिक्षक के पद पर भी आसीन रहे। इसी के चलते वे पीवी नरसिम्हा राव सरकार में वित्त मंत्री भी रहे। इन सभी पदों पर आसीन देने के बाद उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री के रूप में अपनी अहम भूमिका निभाई व उनका प्रधानमंत्री पद का कार्यकाल 2004 से 2014 तक रहा। वर्तमान में वह राज्यसभा सांसद की भूमिका भी निभा रहे हैं।

Related posts

Cyclone Mocha: देश के पूर्व तट से टकरा सकता ‘मोचा’ चक्रवात, IMD ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा को किया अलर्ट

Rahul

कोरोना वायरस संकट के बीच आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की, घटाई रेपो रेट दरें

Shubham Gupta

सीएम रावत ने की द्वाराहाट की प्रशासनिक परिषद की 22 वीं बैठक आयोजित

Rani Naqvi