January 23, 2022 7:52 pm
featured भारत खबर विशेष

अब कभी नहीं दिखेगा टूटता हुआ तारा, आखिरी बार इस दिन देख सकोगे..

star 1 1 अब कभी नहीं दिखेगा टूटता हुआ तारा, आखिरी बार इस दिन देख सकोगे..

आपने आसमान में टूटते तारे के बारे में तो सुना होगा, हो सकता है देखा भी हो। लेकिन अब आप इस खूबसूरत नजारे को इस जीवन में कभी नहीं देख पाएंगे। और बात हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि वैज्ञानिकों ने खुद इसका दावा किया है।इस महीनें आसमान एक ऐसी खगोलीय घटना घटना देखेने को मिली। जिसका लोगों को सदियों से इंतजार था। नूयोविस नाम का धूमकेतु 3 जुलाई से देखा जा रहा है और अभी 22-23 जुलाई को इसकी आखिरी शानदार झलक और दिखेगी। इसके बाद यह 6,800 साल तक वापस नहीं आएगा। अमेरिका की स्पेस एजेंसी नासा ने खुद बयान जारी करके इसकी जानकारी दी है।

star 111 अब कभी नहीं दिखेगा टूटता हुआ तारा, आखिरी बार इस दिन देख सकोगे..
ये टूटता तारा इसी साल मार्च के महीनें मे देखा गया था। जिसके बाद इसको दुनिया के कई हिस्सों मे देखा गया। क्योंकि नासा ने ही इस टूटते हुए तारे को खोजा था। इसलिए नासा का ही दावा है कि, ये तारा दो -तीन दिन और दिखेगा। इसलिए इसे देखने का सौभग्य न जाने दें। इस टूटते हुए तारे को आप हर रोज सुबह के वक्त देख सकते हैं। जैसे ही सुबह गैस और धूल पर सूरज की रोशनी पड़ती है वैसे ही यह चमकने लगता है।

https://www.bharatkhabar.com/shocking-cases-surfaced-in-the-country-in-24-hours/
यह करीब 3 मील लंबा है और ज्यादातर धूमकेतु आधे पानी और आधे धूल से बने हुए होते हैं। अभी यह धरती से 7 करोड़ मील दूर है और एक अंडाकार ऑर्बिट में 40 मील प्रतिसेकंड की रफ्तार से घूम रहा है। इसके धरती के नजदीक आकर कोई खतरा पैदा करने के आसार नहीं है। बिना दूरबीन के देखा जा पाना इसे बेहद खास बनाता है। इसे देखरक आपको टूटते तारे की कहानी याद आ जाएगी। इसलिए इसे देखने का मौका बिल्कुल भी न छोड़ें।

Related posts

10वीं फेल पत्रकार प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुफ्त का खाना खाने के लिए घूमते रहते हैं: कंगना रनौत

bharatkhabar

नहीं रहे कंगना रनौत के दादा, 90 साल की उम्र में निधन

Shagun Kochhar

Vaccine पर सियासी घमासान: अखिलेश के ट्वीट पर मोहसिन रज़ा और अनुराग भदौरिया आमने-सामने

Shailendra Singh