September 26, 2022 9:17 am
featured

नोएडा के सेक्टर 8 में 200 लोगों को किया गया क्वेरंटाइन, कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदिग्ध

कोरोना वायरस यू.एस नोएडा के सेक्टर 8 में 200 लोगों को किया गया क्वेरंटाइन, कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदिग्ध

नोएडा। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का संकट गहराता जा रहा है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के  गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर 8 में 200 लोगों को क्वेरंटाइन किया गया है। ये लोगो कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदिग्ध हैं। स्वास्थ विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और संदिग्धों को क्वेरंटाइन ले जाया गया है। नोएडा के स्लम एरिया में यह मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। स्लम एरिया होने के नाते यह संक्रमण का खतरा ज्यादा है।

बता दें कि मामले के बारे में नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि अभी सेक्टर 8 में कोरोना का कोई नया मामला नहीं पाया गया है। यहां ट्रेसिंग और सर्विलांस टीम जेजे कलस्टर में कुछ दिन पहले कोरोना के पॉजिटिव व्यक्ति के अन्य लोगों के संपर्क में आने की सूचना मिली थी। डीएम के अनुसार आसपास के लोगों की बेहतरी के लिए यहां के परिवारों को सिर्फ क्वारेंटाइन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ क्लस्टर कंटेनमेंट है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 314 हो गई है, जिनमें से 166 तबलीगी जमात के हैं। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा, 8220;उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या 314 हो गई है।

राज्य के कुल 37 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं और 22 मरीज उपचारित होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि तबलीगी जमात के मरीजों की संख्या 166 है। इस प्रकार कुल कोरोना वायरस मरीजों में उनकी संख्या 50 प्रतिशत से ज्यादा है। प्रमुख सचिव ने बताया कि 6073 नमूने लैब में भेजे गए थे जिसमें से 5595 मामले निगेटिव निकले और 314 मामले कोरोना वायरस संक्रमित आए।

Related posts

नोटबंदी के याचिकाओं की सुनवाई पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Rahul srivastava

10 पार्टियों को साथ लेकर 2022 का चुनाव लड़ेगी AIMIM

Aditya Mishra

कोरोना ने कैसे आर्थिक मोर्चे पर किया होटल इंडस्ट्री को प्रभावित, पढ़िए इस बातचीत के कुछ अंश

Aditya Mishra