featured पंजाब राज्य

पटियाला से ही चुनाव लड़ेंगे कैप्टन, ट्वीट कर किया ऐलान

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पटियाला से ही चुनाव लड़ेंगे कैप्टन, ट्वीट कर किया ऐलान

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्विटर के जरिए पटियाला सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। पूर्व सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू की वजह से वह पटियाला की सीट नहीं छोड़ेंगे और ना ही किसी और सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

वहीं सूत्रों की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ग्रीन पटियाला सीट से पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। 

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में अब कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं। ऐसे में पंजाब में चल रही उठापटक और फेरबदल का दौर लगातार जारी है। आपको बता दें पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह पटियाला सीट से लगातार चुनाव में जीते आए हैं। वहीं पिछले चुनावों में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला सीट से चुनाव लड़ते हुए शिरोमणि अकाली दल के नेता जनरल जेजे सिंह और आम आदमी पार्टी के बलबीर सिंह को मात दी थी। वही इस चुनाव में आम आदमी पार्टी दूसरे स्थान पर थी।

आपको बता दें कांग्रेस छोड़ने के बाद पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ नाम की एक नई पार्टी की घोषणा की थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रहे सियासी संघर्ष के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वह राज्य सरकार से बाहर हो गए। हालांकि इसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह समान विचारधारा वाले अकाली दल से अलग हुए दल के साथ गठबंधन पर विचार कर रहे है।

 

Related posts

Manipur Election 2022 Result Live Updates: BJP= 32, INC =04, NPP= 08, NPF= 06

Neetu Rajbhar

जौनपुर: पंचायत चुनाव लड़ेंगी पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्‍नी, पुलिस ने तलाश में दी दबिश

Shailendra Singh

हरदोई में स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही, इमरजेंसी वार्ड बंद

Pradeep sharma