featured यूपी

यूपी में जहरीली शराब कांड में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुख्य आरोपी की 3 करोड़ की संपत्ति जब्त

03 06 2021 poisonous liquor 5 21701767 192125345 यूपी में जहरीली शराब कांड में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुख्य आरोपी की 3 करोड़ की संपत्ति जब्त

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड में शराब माफियाओं के खिलाफ जारी कार्रवाई में मुख्य आरोपी और शराब माफिया ऋषि शर्मा और मनीष कुमार की 3 करोड रुपए की संपत्ति जब्त की गई हैं। बता दें, यह कार्यवाई जवां थाना पर दर्ज गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है। बता दें, जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में ढाई महीने पहले हुए जहरीले शराब कांड में जहरीली शराब का सेवन करने से करीब 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

बता दें कि अलीगढ़ जिले के करीब आधा दर्जन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बीते महीने 28 मई से शरु हुए घटना क्रम में 100 से अधिक लोगों की जहरीली शराब का सेवन करने से हुई मौत के मामले में अलीगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। जिले के जवां थाने पर दर्ज हुए मुकदमे में गिरफ्तार अभियुक्त जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी मुनीष कुमार और ऋषि शर्मा की 2 करोड़ 95 लाख 52 हजार सात सौ रुपये की संपत्ति जब्त कर जब्तीकरण का बोर्ड लगवा दिया है। इससे पहले इस कांड में अनिल चौधरी, विपिन यादव, मनीष शर्मा ,ऋषि शर्मा, विक्रम सिंह, नीरज चौधरी, रविंद्र पाठक, सतीश खुराना की संपत्ति जब्त हो चुकी है।

Capture 7 यूपी में जहरीली शराब कांड में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुख्य आरोपी की 3 करोड़ की संपत्ति जब्त

वहीं पुलिस का कहना है कि इसी क्रम में ऋषि शर्मा, मनीष कुमार की अचल संपत्तियां जब्त की गई है। आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी। जब्तीकरण के दौरान मौजूद सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि शराब माफियाओं के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही के क्रम में गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत धारा 14(a) की कार्यवाई करते हुए शराब माफिया ऋषि शर्मा और मनीष शर्मा की सात संपत्तियों को जब्त किया गया है। इस संपत्ति का मूल्य लगभग 2 करोड़ 95 लाख रुपये हैं। ये अब सरकारी संपत्ति घोषित कर दी गई है।

Related posts

बांग्लादेश में आम चुनाव आज, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम

Ankit Tripathi

कुवैत: Covid-19 वैक्सीन की तीसरी खुराक सितंबर के अंत में दी जाएगी

Nitin Gupta

IT के रडार पर एक्सिक बैंक , 12 और फर्जी खातों का हुआ खुलासा

shipra saxena