October 28, 2021 10:11 pm
देश

प्रधानमंत्री का भाषण बेजान : मायावती

Mayawati 1 प्रधानमंत्री का भाषण बेजान : मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 70वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए भाषण को पूरी तरह नीरस और प्रेसनोट रूपी करार दिया। मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश कार्यालय से जारी बयान में मायावती ने कहा कि लाल किले के प्राचीर से दिए जाने वाले तमाम भाषणों में से यह शायद अब तक का सबसे नीरस व बेजान भाषण माना जाएगा।

Mayawati

उन्होंने कहा कि लगभग 11 हजार से अधिक शब्दों वाले प्रधानमंत्री की तकरीर में देश के लोगों में नया जोश, नई उमंग व नई उम्मीद पैदा करने वाला कुछ भी नहीं था। मायावती ने कहा कि अपने पूरे भाषण में प्रधानमंत्री ने मेरी सरकार के बजाय, ‘मैंने-मैंने’ पर ही ज्यादा बल दिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने जिस-जिस क्षेत्र में अपनी सरकार की तमाम कार्यकलापों का जिक्र किया, वे ज्यादातर केंद्र सरकार की उपलब्धियों की श्रेणी में नहीं आती हैं। आमतौर पर इस प्रकार के दावे राज्य सरकारें ही करती हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तानी राज्य बलूचिस्तान व पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के संबंध में कुछ बातें कहकर पाकिस्तान से संबंधित विदेश नीति में जो परिवर्तन किया है वह अलग बात है, परंतु हमारा स्टैंड तभी मजबूत होगा जब हमारी सरकार जम्मू-कश्मीर में आम जनजीवन सामान्य बनाने में सफल होगी। इस बारे में केंद्र सरकार अब तक केवल बयानबाजी ही करती रही है।

 

Related posts

केंद्र सरकार ने कावेरी जल बंटवारे के फैसले को लागू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से और समय मांगा

Rani Naqvi

आयुष मंत्रालय आयोजित करेगा आयुर्वेद दिवस पर पहला राष्‍ट्रीय आयुष निवेश सम्‍मेलन

mahesh yadav

इस कारण भिड़ गए त्रिलोकपुरी इलाके के दो गुट, देर रात हुई फायरिंग, एक की मौत

Shagun Kochhar