featured देश

Natural Farming Convention: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘प्राकृतिक कृषि सम्मेलन’ को करेंगे संबोधित,

Natural Farming Convention: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'प्राकृतिक कृषि सम्मेलन' को करेंगे संबोधित,

Natural Farming Convention: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘‘प्राकृतिक खेती सम्मेलन’’ को संबोधित करेंगे। पीएमओ की ओर से एक बयान जारी  किया गया है। पीएमओ ने कहा कि यह सम्मेलन गुजरात के सूरत में आयोजित किया जा रहा है और इसमें हजारों किसान और सभी अन्य हितधारक भाग लेंगे, जिन्होंने सूरत में प्राकृतिक खेती को अपनाने में कामयाबी हासिल की है।

ये भी पढ़ें:-

IND vs ENG 2nd T20: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 मैच में दी 49 रनों से शिक्कत, भूवी ने झटके 3 विकेट

प्रत्येक गांव में 75 किसानों से प्राकृतिक खेती को अपनाने का किया था आह्वान
साथ में इसमें कहा गया है कि मोदी ने मार्च में गुजरात में एक पंचायत सभा को संबोधित करते हुए प्रत्येक गांव में कम से कम 75 किसानों से प्राकृतिक खेती को अपनाने का आह्वान किया था। सूरत जिले ने विभिन्न हितधारकों और संस्थानों, जैसे कि किसान समूह, निर्वाचित प्रतिनिधियों, फसल उपज विपणन समितियों, सहकारिताओं और बैंकों को किसानों की मदद करने के वास्ते जागरूक एवं प्रेरित करने के लिए समन्वित प्रयास किए।

download 3 Natural Farming Convention: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'प्राकृतिक कृषि सम्मेलन' को करेंगे संबोधित,

प्रत्येक ग्राम पंचायत में कम से कम 75 किसानों की पहचान की गई: PMO
पीएमओ ने कहा कि इसके परिणामस्वरूप प्रत्येक ग्राम पंचायत में कम से कम 75 किसानों की पहचान की गयी और उन्हें प्राकृतिक खेती करने के लिए प्रेरित व प्रशिक्षित किया गया। किसानों को 90 अलग-अलग समूहों में प्रशिक्षित किया गया और इसके परिणामस्वरूप जिले के 41,000 से अधिक किसानों को प्रशिक्षण दिया गया।

1027171 pm modi local for vocal Natural Farming Convention: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'प्राकृतिक कृषि सम्मेलन' को करेंगे संबोधित,

प्राकृतिक खेती करने के लिए 41,000 से अधिक किसानों को दिया प्रशिक्षण
नतीजतन, प्रत्येक ग्राम पंचायत में कम से कम 75 किसानों की पहचान की गई और उन्हें प्राकृतिक खेती करने के लिए प्रेरित और प्रशिक्षित किया गया। किसानों को 90 विभिन्न समूहों में प्रशिक्षित किया गया जिसके परिणामस्वरूप जिलेभर के 41,000 से अधिक किसानों को प्रशिक्षण दिया गया।

Related posts

बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी रेंजर्स ढ़ेर, पाक की दो चौकिया तबाह

Breaking News

सीडीओ मनीष कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक, बैंक अधिकारियों को दिए ये अहम निर्देश

Rahul

इमरान खान के शपथ ग्रहण में पहुंचे कांग्रेस नेता सिद्धू, सेना प्रमुख को लगाया गले

mahesh yadav