featured देश

जिलाधिकारियों को PM मोदी का संदेश-जिला जीतता है, तो देश भी जीतता है

वाराणसी में कोरोना से निपटने के लिए पीएम मोदी का ये है प्रोग्राम

कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। शहरी इलाकों के साथ-साथ अब महामारी ग्रामीण इलाकों में भी पैर पसार रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 राज्यों के 46 जिलों के कलेक्टरों से बातचीत की। जिस दौरान अमित शाह समेत उन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे।

जिला जीतता है, तो देश भी जीतता है- पीएम

जिलाधिकारियों से संवाद में पीएम मोदी ने कहा कि जब एक जिला जीतता है तो देश भी जीतता है। हमारे देश में जितने जिले हैं उतनी ही चुनौतियां भी हैं। आप अपने जिले की चुनौतियों को अच्छे से समझते हैं। पीएम ने जिलाधिकारियों से कहा कि आपने अपने जिलों में क्या किया वो मुझे लिखकर भेजें, हम अन्य जिलों में लागू करेंगे।

काला बाजारी पर लगाम लगे- पीएम

पीएम ने संवाद में आगे कहा कि जब आपका जिला कोरोना को हराता है तो देश भी कोरोना को हराता है। इस वायरस के खिलाफ हमारे हथियार लोकल कन्टेनमेंट जोन, एग्रेसिव टेस्टिंग और लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना है। पीएम ने कहा कि अस्पताल में कितने बेड उपलब्ध हैं, कहां उपलब्ध हैं ? ये जानकारी आसानी से मिल जाने पर लोगों की सहूलियत बढ़ती है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कालाबाजारी पर लगाम लगनी चाहिए, और ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

‘Ease of Living’ का रखें ध्यान- पीएम

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोरोना के अलावा हमें अपने जिले के हर नागरिक की ‘Ease of Living’ का भी ध्यान रखना है। हमें संक्रमण को भी रोकना है और दैनिक जीवन से जुड़ी जरूरी सप्लाई को भी जारी रखना है। हमें गांव-गांव में जागरुकता बढ़ानी है और उन्हें बेहतर इलाज की सुविधाओं से भी जोड़ना है। पीएम ने कहा कि पीएम केयर्स के माध्यम से देश के हर जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट्स लगाने पर काम किया जा रहा है। और कई अस्पतालों में ये प्लांट काम करना शुरु कर चुके हैं।

टीकाकरण काफी अहम- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कोविड से लड़ाई का एक सशक्त माध्यम टीकाकरण है। इसलिए इससे जुड़े सभी भ्रम को हमें दूर करना है। और कोरोना के टीके की सप्लाई को बड़े स्तर पर बढ़ाने के निरंतर प्रयास हो रहे हैं।

Related posts

सुभासपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने थामा कांग्रेस का दामन, अजय लल्लू ने कही बड़ी बात

Shailendra Singh

Meerut News: विधायक सोमेन्द्र तोमर ने किया CHC और कोविड टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण

Nitin Gupta

Coronavirus India Update: कोरोना संक्रमण दर में आई गिरावट, 24 घंटे में आए 2,55,874 नए केस

Neetu Rajbhar