Breaking News featured देश

पीएम मोदी ने 9/11 हमले के पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

modi 2 पीएम मोदी ने 9/11 हमले के पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में हुए आतंकवादी हमले के पीड़ितों को रविवार को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस दिन दो अलग-अलग तस्वीरें दिमाग में उभरकर आ रही हैं। इसी दिन 1893 में स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में विश्व धर्म महासभा में ऐतिहासिक भाषण दिया था

मोदी ने ट्वीट कर कहा, 11 सितंबर। दो अलग-अलग तस्वीरें उभरकर दिमाग में आती हैं। आज हम 9/11 हमले में जान गवां चुके लोगों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। आतंकवादी संगठन अलकायदा द्वारा 11 सितंबर 2001 को किए गए आतंकवादी हमले में लगभग 3,000 लोगों की मौत हो गई थी और 6,000 से अधिक घायल हो गए थे। इस हमले में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दो टावर नष्ट हो गए थे।

 

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, इस दिन 1893 में स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में अपना ऐतिहासिक भाषण दिया था और कई दिल जीत लिए थे। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, शिकागो में स्वामी विवेकानंद का भाषण भारत की समृद्ध संस्कृति और सार्वभौमिक भाईचारे एवं सद्भाव की ताकत दिखाता है। स्वामी विवेकानंद ने 1893 में विश्व धर्म महासभा में भारत और हिदुत्व का प्रतिनिधित्व किया था। इसका आयोजन 11 से 27 सितंबर तक किया गया था।

 

Related posts

वेनेज़ुएला में 7 तीव्रता वाले भूकंप के शक्तिशाली झटके किए गए महसूस

rituraj

भदोही में दर्दनाक सड़क हादसा, टक्कर के बाद धूं-धूं करके जलने लगा ट्रक

Shailendra Singh

Corona Case In Rajasthan: राजस्थान में मिले कोरोना के 9771 नए केस, 22 मरीजों की हुई मौत

Rahul