3034eea0 6ee7 4148 94ec 6749bc5b7ad6 पीएम नरेंद्र मोदी ने शीर्ष खुफिया अफसरों से नगरोटा एनकाउंटर पर की समीक्षा बैठक, 26/11 की वर्षगांठ पर थी हमले की फिराक
फाइल फोटो

नई दिल्ली। पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा आए ​दिन भारत में घुसकर बम ब्लॉस्ट जेसी घटनाएं होती रहती है। ऐसा ही कुछ एक बार फिर जम्मू कश्मीर के नगरोटा इलाके में देखने को मिला। जिसके चलते भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। सुरक्षाबलों और आतंकियों कि बीच हुई इस मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अफसरों के साथ नगरोटा एनकाउंटर पर समीक्षा बैठक की। ये जानकारी एएनआई ने सरकारी सूत्रों से दी है। सरकार का ये मानना है कि आतंकवादी 26/11 की वर्षगांठ पर एक बार फिर बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहे थे।

चार आतंकियों को मार गिराया-

बता दें कि कल जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर नगरोटा के बान इलाके में टोल प्लाजा के पास जैश-ए-मोहम्मद के चार आंतकियों को मार गिराया गया था। इन आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे, उन हथियारों पर चाइनीज मार्किंग मिली थी। नगरोटा इलाके में मुठभेड़ के दौरान गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक ट्रक में जा रहे 4 आतंकवादियों को मार गिराया था। जैश-ए-मोहम्मद के इन चारों आतंकवादियों के एक ग्रुप ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया। उन्हें रोक दिए जाने के बाद, हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गई। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अतिरिक्त बलों को मौके पर बुला लिया गया। मुठभेड़ में चारों आतंकी मार गिराए गए।

ये सामान हुआ बरामद-

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया था, नगरोटा में मारे गए आतंकियों से गोला-बारूद के अलावा 11 एके-47 राइफल, 6 एके-56 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, बंपर, पिट्ठू बैग, मोबाइल सेल, मैगजीन बरामद हुआ। उन्होंने कहा, पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी खेप है। आतंकियों की हर साजिश को नाकाम करने के लिए भारतीय जवान हमेशा सीमा पर डटे रहते हैं और आतंकियों का खुलकर सामना करते हैं।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

24 घंटे में देश में आए कोरोना के 46 हजार नए केस, जानें क्या है रिकवरी रेट

Previous article

व्यापारियों को सता रहा दुकानों में चोरी का डर तो पुलिस फोर्स ने रात में लगाया गस्त

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.