maan ki baat pm modi3 सेना में शामिल हुई दो वीरांगनाओं को पीएम मोदी ने दी मन की बात में बधाई

नई दिल्ली। एक इंसान के नाते कई चीजें दिल को छू जाती है। बीते दिनों कुछ ऐसी बातें और वारदातें हुई जैसे हमारी भारतीय सेना में दो वीरागंनाएं लेफ्टीनेंट के पद पर आई। स्वाती और निधि इस दोनों के अदम साहस और धैर्य को सारा देश नमन कर रहा है। ये असमान्य वीरागंनाएं है क्योंकि इन दोनों के पति भी भारतीय सेना में मां भारतीय की सेवा करते हुए शहीद हो गए। उन दोनों ने अपने पति के सपनों को पूरा करते हुए कड़ी मेहनत के साथ इस संकल्प को पूरा किया और 11 माह की कड़े प्रशिक्षण के बार ये दोनों वीरागंनाएं भारतीय सेना में शामिल हुईं।

maan ki baat pm modi3 सेना में शामिल हुई दो वीरांगनाओं को पीएम मोदी ने दी मन की बात में बधाई

छोटी सी उम्र में जिस का संसार उड़ जाये वह अपने परिवार और संसार को संभालते हुए देश की सेवा के लिए अपने पति का सपना पूरा करे ऐसी वीरागंनाओं को नमन करता हूं। इन्होने मन में इस बारे में सफलता पाने के लिए स्वाती जिनके पति सेना में कर्नल थे और निधि के पति सेना में नायक थे। इन दोनों ने सेना में काम किया अब इनकी पत्नियों ने देश को करोड़ों देशवासियों के लिए एक बड़ी प्रेरणा दी है। देश में दुर्गापूजा और दीपावली आने वाली है।

देश में फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया है । आईये हम सब मिलकर जब पूरा विश्व भारत की धरती पर खेलने आ रहा है तो देश के हर कोने में इसको लेकर उत्साह का माहौल बने। देश में इस वक्त आध्यामिकता का माहौल है ये पर्व शरद ऋतु के आगमन का है। इस पर्व में आध्यत्म के साथ उत्सव मनाएं जिए और दूसरों के लिए काम करें।

चीन ने डोकलाम विवाद को लेकर बदला सुर, बोले भारत के साथ रिश्तें सुधार रहे हैं

Previous article

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू, लोकसभा चुनाव की बनेगी रणनीति

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.