September 21, 2021 1:20 am
featured यूपी राज्य

पीएम मोदी केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के कार्यक्रम में प्रयागराज पहुंचे

पीएम मोदी 4 पीएम मोदी केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के कार्यक्रम में प्रयागराज पहुंचे

प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उन्होंने 26,791 दिव्यांगजन और बुजुर्गों को को सहायता उपकरण बांटे और उनसे मुलाकात की। पीएम मोदी ने राजेश नाम के दिव्यांग को मोटराइज्ड ट्राई साइकल देकर सहायता उपकरण वितरण की औपचारिक शुरुआत की। इसके साथ ही उन्होंने एक वर्ल्ड रेकॉर्ड भी बनाया है। यह एक ही दिन में किसी सरकारी कार्यक्रम में एक स्थान से इतनी बढ़ी संख्या में उपकरण वितरित करने का अनोखा वर्ल्ड रेकॉर्ड है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह 10:30 बजे प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे। यहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम स्थल परेड ग्राउंड पहुंचकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी के साथ परेड ग्राउंड में मौजूद दिव्यांगजन और बुजुर्गों से मुलाकात की। 

पीएम मोदी को अपने बीच देखकर दिव्यांग और बुजुर्ग काफी खुश नजर आए और तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उनका स्वागत किया। सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगों को सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने विकलांग शब्द की जगह उन्हें दिव्यांग की संज्ञा दी। यह पहली बार है जब एक साथ इतने हजार दिव्यांगजन को सहायता उपकरण वितरित किए जा रहे हैं।

Related posts

लखनऊ में मास्क न पहनने वाले हो जाएं सावधान, नगर निगम कर रहा ये कार्रवाई

Aditya Mishra

ईरानी रक्षा मंत्री से मिले राजनाथ सिंह, सुरक्षा पर हुई चर्चा

Samar Khan

महाराष्ट्र चुनाव में मतगणना जारी, 10 बजे तक के रुझानों के बारे में जाने

Trinath Mishra