September 17, 2021 7:27 pm
featured देश

‘मन की बात’ में बोले पीएम, हमारे धैर्य की परीक्षा ले रहा कोरोना

pm Modi 1 ‘मन की बात’ में बोले पीएम, हमारे धैर्य की परीक्षा ले रहा कोरोना

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम ने मन की बात कार्यक्रम के 76वें एपिसोड में देश को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने सभी को झकझोर दिया है। कोरोना वायरस लोगों के धैर्य और दुख सहने की परीक्षा ले रहा है। ये समय हौसले से लड़ाई लड़ने का है।

पीएम ने कहा कि राज्य सरकारें दायित्व निभाने में जुटी हुई हैं, पूरी ताकत के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा रही है। आप अपना और अपने परिवार का ध्यान रखिए।

डॉक्टर्स की लें सलाह- पीएम

पीएम ने आगे कहा कि इस समय हमें इस लड़ाई को जीतने के लिए एक्सपर्ट्स और वैज्ञानिकों की सलाह को प्राथमिकता देनी चाहिए। अगर आपको कोई भी जानकारी चाहिए हो और आशंका हो, तो सही सोर्स से जानकारी लें। फेमिली डॉक्टर, आस-पास के डॉक्टर्स हों आप उनसे बात करके सलाह लीजिए। पीएम ने कहा मैं देख रहा हूं कि हमारे बहुत से डॉक्टर खुद भी ये जिम्मेदारी उठा रहे हैं। कई डॉक्टर्स सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जानकारी दे रहे हैं।

फ्रंटलाइन वर्कर्स की तारीफ

पीएम ने फ्रंटलाइन वर्कर्स की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि लैब टेक्निशियन और एंबुलेंस ड्राइवर इस समय रिस्क उठाकर, अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं। इस दौरान पीएम ने एक एंबुलेंस ड्राइवर से भी बात की और उनसे उनका अनुभव जाना।

अफवाहों पर विश्वास न करें- पीएम

पीएम ने कहा कि अब वैक्सीन की अहमतियत सबको पता चल रही है। ऐसे में किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें। 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। और सरकार का फ्री में वैक्सीन लगवाने का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Related posts

क्लासमेट ने लिफ्ट देने के बहाने दोस्तों के साथ मिलकर किया नाबालिग का गैंगरेप

Rani Naqvi

क्षुद्रग्रह बेनु के रहस्यों का नासा ने किया बड़ा खुलासा 

Aditya Gupta

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 18 घायल, 6 की मौत

Rani Naqvi