featured देश

मंगलवार को गर्मा सकता है सदन का माहौल

parliament monsoon session, sushma swaraj, eran people

संसद में मानसून सत्र इन दिनों काफी हंगामेदार चल रहा है। सोमवार को सदन में स्पीकर मुमित्रा महाजन पर कागज उछालने के कारण 6 कांग्रेसी सांसदों को लोकसभा से बर्खास्त कर दिया गया है। लेकिन संबंधित मुद्दे पर मंगलवार को सदन में माहौल गर्मागर्मी का बन सकता है। संसद के मानसून सत्र के दौरान मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर कांग्रेस ने लोकसभा में हंगामा किया कांग्रेस के कई सांसदों ने लोकसभा स्पीकर पर कागज भी उछाले जिसके बाद अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस सांसदों के द्वारा इस तरह की हरकत शर्मनाक है।

parliament monsoon session, sushma swaraj, eran people
parliament monsoon session

जिसके बावजूद भी कांग्रेस नेता लगातार हंगामा करते रहे इस दौरान राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मौजूद रहे। कांग्रेस सांसदों के इस बर्ताव पर स्पीकर सुमित्रा महाजन नाराज हो गई उन्होंने कहा कि वह देखना चाहती हैं कि सांसद कितनी अनुशासन हीनता कर सकते हैं। देश भी इनके बर्ताव को देख रहा है बीजेपी के लोकसभा में बोफार्स मामले को उठाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि वे लोग इस मुद्दे को काफी लंबे समय से उठा रहे है देश भी इनके व्यवहार को देख रहा है। मंगलवार को सत्र शुरू होने से पहले ही बीजेपी की संसदीय दल की बैठक हुई है।

इस बैठक में पीएम मोदी ने भी हिस्सा लिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मंगलवार को इराक में लापता 39 भारतीयों के मुद्दे पर अपना जवाब सामने रख सकती है। दूसरी तरफ बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद अनंत कुमार का कहना ने कहा है कि इस बैठक को पीएम ने संबोधित किया है। उन्होंने बताया है कि पीएम ने 70 साल की आजादी के बारे में बताया है। वही सोमवार को मीनाक्षी लेखी ने लोकसभा में बोफार्स मामले का मुद्दा उठाया है। इस दौरान मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि कांग्रेस के नेता कहेंगे कि इस तरह से गड़े-मुर्दे उखाड़ना चाहिए। वही राज्यसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा ने पीएम मोदी और इजरायली प्रधानमंत्री नेत्याहू की प्राइवेट बात का मसला उठाया था। वही पिछले हफ्ते संसद में कांग्रेस ने किसानों तथा मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर सरकार को घेरने का प्रयास किया था। लेकिन इस दौरान मायावती के इस्तीफे के कारण सदन में हंगामा होता रहा थ।

Related posts

शिवपाल यादव का बड़ा बयान, नहीं चाहते थे अमर सिंह की पार्टी में वापसी

Pradeep sharma

मलेशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया के दौरे पर पीएम मोदी हुए रवाना, इन अहम मुद्दों पर

rituraj

लखनऊ: जानिए क्यों, दो घंटे तक महात्मा गांधी के चरणों में बैठी थीं प्रियंका गांधी

Shailendra Singh