यूपी में पद्मावत होगी रिलीज, सीएम योगी ने रिलीज को भरी हामी

यूपी में पद्मावत होगी रिलीज, सीएम योगी ने रिलीज को भरी हामी

नई दिल्ली। पद्मावत रिलीज ना होते हुए भी हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि इस फिल्म पर जिस तरह की राजनीति हुई है आज तक ऐसी राजनीति किसी फिल्म पर नहीं हुई। कईं राज्यों में बैन होने के बाद यूपी में पद्मावत बैन नहीं हो रही।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्‍म सर्टिफिकेशन (सेंसर बोर्ड) ने ‘पद्मावत’ को सर्टिफिकेट दे दिया है और अब यह फिल्‍म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है।मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने घोषणा कर दी कि राजस्थान में ये फिल्म बैन होगी। करणी सेना के कई कार्यकर्ता मुंबई के सेंसर बोर्ड के ऑफिस पर धरना देने पहुंचे और यहां प्रदर्शन करते हुए लगभग 100 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इनका विरोध था कि फिल्‍म का सिर्फ नाम ‘पद्मावती’ से ‘पद्मावत’ करने से कुछ नहीं होगा और यह फिल्‍म इतिहास के साथ छेड़छाड़ करती है।

वहीं गोवा सरकार को भी इस फिल्म की रिलीज से कोई दिक्कत नहीं है। मनोहर सरकार ने कहा कि जब सेंसर बोर्ड से इस फिल्म को सर्टीफिकेट मिल चुका है तो फिल्म को रिलीज करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।गौरतलब है कि यूपी और गोवा के चुनाव हो चुकें है वहीं दूसरे राज्यों के चुनाव होने बाकी हैं।