featured देश

जम्मू कश्मीर के नागरिकों को वापिस लाने वाली विशेष रेलगाड़ी में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या हुई कम

जम्मू कश्मीर 11 जम्मू कश्मीर के नागरिकों को वापिस लाने वाली विशेष रेलगाड़ी में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या हुई कम

लॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसे केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के नागरिकों को वापिस लाने के लिए शुरू हुई।

जम्मू। लॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसे केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के नागरिकों को वापिस लाने के लिए शुरू हुई विशेष रेलगाड़ी में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार कमी दर्ज हो रही है। शुरू में जहां रोजाना एक हजार यात्री जम्मू रेलवे स्टेशन में पहुंच रहे थे, अब उसकी संख्या सात सौ से भी कम हो गई है। बुधवार को जम्मू पहुंची विशेष रेलगाड़ी में 690 यात्री जम्मू रेलवे स्टेशन में पहुंचे।

वहीं, गत जम्मू से दिल्ली के लिए मात्र 450 यात्री ही विशेष रेलगाड़ी से रवाना हुए थे। स्टेशन में पहुंचते हीं यात्रियों को शारीरिक दूरी का पालन करवाया गया। इसके बाद उसके कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। केन्द्र सरकार द्वारा बाहरी राज्यों से आ रहे यात्रियों के लिए जो नियम बनाए गए है, उन्हीं का पालन करते हुए सभी यात्रियों को प्रशासनिक क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया। जब तक उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट नहीं आती तब तक उन्हें इन सेंटरों में रखा जाएगा। जिन यात्रियों की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आएंगी को सरकारी अस्पताल में दाखिल किया जाएगा जबकि अन्य सभी को उनके घर में क्वारंटाइन किया जाएगा।

https://www.bharatkhabar.com/nepal-sudden-postpones-scheduled-discussion-on-constitutional-amendment/

पुलिस कर्मियों की सेहत का रखा जा रहा ख्याल

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जम्मू रेलवे स्टेशन में तैनात पुलिस कर्मियों को इस जानलेवा वायरस से बचाने के लिए सावधानी बरती जा रही है। एसडीपीओ रेलवे अनिता पवार के अनुसार यात्रियों के सीधे संपर्क में रहने वाले पुलिस कर्मियों को पीपीई कीट उपलब्ध करवाई गई है। सभी को पीपीई कीट की जरूरत नहीं है। जो जवान कानून व्यवस्था को बनाने के लिए तैनात है, उनका वर्दी में रहना जरूरी है।

Related posts

चीन से जयपुर एमबीबीएस की पढ़ाई कर लौटे डॉक्टर में कोरोना वायरस होने की आशंका, अलग वार्ड में रखने के निर्देश

Rani Naqvi

राहुल ने पीएम पर तंज कसते हुए पूछे सवाल,आम लोगों को घर देने में और कितने साल लगेंगे

Breaking News

UPPSC PCS Application Form 2021: परीक्षा फॉर्म भरने का कल आखिरी दिन, जानें ये जरूरी जानकारी

Pooja