January 27, 2022 2:55 am
featured Gadgets Google साइन्स-टेक्नोलॉजी

WhatsApp के जरिए अब कर सकेंगे Uber कैब बुक, Uber ऐप की नहीं होगी जरूरत

uber cab WhatsApp के जरिए अब कर सकेंगे Uber कैब बुक, Uber ऐप की नहीं होगी जरूरत

उबर (Uber) कैब का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। अब भारत में उबर कैब बुक (Uber cab book) करने के लिए उबर ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी यानी व्हाट्सएप (WhatsApp) के जरिए भी उबर कैब बुक हो सकेगी। 

आपको बता दें वैश्विक स्तर पर पहला कदम उठाते हुए उबर और मेटा स्वामित्व वाले व्हाट्सएप मैसेजिंग प्लेटफॉर्म (whatsapp messaging platform) ने गुरुवार यानी आज घोषणा करते हुए कहा है कि भारत में अधिकारिक व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से उबर कैब बुक की जा सकती है।

लखनऊ से होगी शुरुआत

अपनी जानकारी के मुताबिक इस सेवा की शुरुआत सबसे पहले लखनऊ में पायलट आधार पर की जाएगी। और जल्द ही देश के सभी राज्यों व शहरों में इसका विस्तार किया जाए। वही उबर एपीएसई के बिजनेस डेवलपमेंट और वरिष्ठ निर्देशक नंदरी माहेश्वरी ने बताया है कि हम सभी भारतीय उबर यात्रियों के लिए यथासंभव यात्रा को आसान करना चाहते हैं। 

केवल अंग्रेजी भाषा में कर सकेंगे बुकिंग

शुरुआती समय में व्हाट्सएप के माध्यम से उबर बुकिंग करने पर केवल अंग्रेजी भाषा का ही विकल्प उपलब्ध होगा। लेकिन इसके विस्तार के साथ ही भारत की अन्य भाषाओं का भी विकल्प इसमें जोड़ा जाएगा।  वही भारत के व्हाट्सएप के प्रमुख अभिजीत बोस ने कहा है कि व्हाट्सएप के जरिए उबर का अनुभव यूजर्स के लिए काफी आसान होगा। 

उबर ऐप (Uber app) कि नहीं होगी जरूरत

इस घोषणा के बाद सवारियों को उबर कैब बुक करने के लिए उबर ऐप (Uber app) की जरूरत नहीं पड़ेगी। यानी अब यूजर्स को उबर ऐप डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा। वही व्हाट्सएप में उबर बुकिंग के लिए तीन आसान तरीका यानी उबर के बिजनेस अकाउंट, नंबर पर मैसेज करना, एक क्यूआर कोड स्कैन करना या किसी उबर व्हाट्सएप चैट को खोलें लिए सीधे किसी लिंक पर क्लिक करना जैसे ऑप्शन से उबर राइड बुक कर सकते है।

Related posts

LIVE : पीएम मोदी पहुंचे न्यूयॉर्क, UNGA के 76वां सत्र को करेंगे संबोधित

Neetu Rajbhar

Apple Event Today : जल्द लॉन्च होने वाले हैं i Phone के चार नये मॉडल, जानें इनकी खसियत

Aditya Gupta

सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने बताया कि स्नो मेकिंग मशीन के माध्यम से बर्फ बनाने का काम शुरू

Rani Naqvi