featured यूपी

आज से शुरु हो रहा पहले चरण का नामांकन, कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन

panchyat 1 आज से शुरु हो रहा पहले चरण का नामांकन, कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन

लखनऊ: पंचायत चुनाव का पहला चरण 15 अप्रैल को है, इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शनिवार से शुरु हो गई है। सभी उम्मीदवारों को पूरी प्रक्रिया के दौरान कोविड नियमों का भी पालन करना होगा। मास्क और उचित दूरी को अनिवार्य किया गया है।

शाम 5 बजे तक होगा नामांकन

पहले चरण के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और जिला पंचायत सदस्यों का नामांकन शुरु कर दिया गया है। इसके लिए 3 और 4 अप्रैल का दिन निर्धारित किया गया है। सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे सभी अपना पर्चा दाखिल कर पायेंगे। इस दौरान 18 जिलों के प्रत्याशी शामिल होंगे, सभी जिलों के विकासखंड मुख्यालय पर नामांकन भरा जा सकेगा।

मास्क लगाकर ही मिलेगा प्रवेश

सभी लोगों को नामांकन प्रक्रिया के दौरना मास्क लगाकर ही ऑफिस में प्रवेश मिलेगा। उचित दूरी के साथ-साथ सभी नियमों का पालन करना होगा। प्रतिक्षा कक्ष में भी बैठने का इंतजाम निश्चित दूरी पर किया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर के कक्ष में केवल दो लोगों को प्रवेश मिलेगा। साथ आए जुलूस को भी ऑफिस के बाहर ही रोका जा रहा है, अंदर सिर्फ कुछ ही लोगों को प्रवेश मिलेगा।

आज से शुरु है पहले चरण का नामांकन, कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन
पंचायत चुनाव यूपी
संक्रमित ऐसे भर सकेंगे पर्चा

कोरोना से संक्रमित लोगों को भी पर्चा दाखिल करने की अनुमति होगी, हालांकि उन्हें खुद ऑफिस नहीं जाना होगा। अपने किसी प्रस्तावक या अन्य के द्वारा नामांकन का कागज रिटर्निंग आफिसर तक पहुंचा सकते हैं। चुनावी प्रक्रिया सही तरीके से सम्पन्न हो और वायरस का संक्रमण भी न हो, इसके लिए गाइडलाइन पहले ही जारी कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश में 2021 का पंचायत चुनाव 15 अप्रैल से शुरू हो रहा है। कुल 4 चरणों में वोटिंग होगी, जिसमें पहला चरण 15 अप्रैल से शुरू होकर आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। इसकी मतगणना 2 मई को की जायेगी। कुल 75 जिलों में चुनावी प्रक्रिया धीरे-धीरे तेजी पकड़ रही है, उत्तर प्रदेश में चुनाव को संपन्न करवाने के लिए 80 हजार से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Related posts

नाथूराम गोडसे को साध्वी प्रज्ञा ने बताया देशभक्त, प्रियंका गांधी हुईं हैरान किया ट्वीट

bharatkhabar

दिसंबर में होने जा रही है विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी, यहां देखें शादी में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट

Rahul

खड़गे को आ रहे धमकी भरे फोन, मुझे मेरा काम करने से कोई नहीं रोक सकता

Vijay Shrer