Prayagraj: नई गाइडलाइन जारी, अब सिर्फ ऑनलाइन होगी पढ़ाई, परीक्षाएं चलती रहेंगी

प्रयागराज: प्रयागराज में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने देर रात नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके तहत विश्वविद्यालय सहित सभी महाविद्यालयों, स्कूलों, कोचिंग सेंटरों और प्रशिक्षण केंद्रों में शनिवार से केवल ऑनलाइन क्लासेज का संचालन किया जाएगा।

शासन और प्रशासन के अगले आदेश तक सभी शिक्षण संस्थानों में ये व्यवस्था लागू रहेगी।

शासन का आया था आदेश

गौरतलब है कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए शासन ने गुरुवार को ये आदेश जारी किया था कि विश्वविद्यालयों सहित स्कूलों और महाविद्यालयों के संचालन को लेकर जिलाधिकारी निर्णय ले सकते हैं। इस आदेश की कॉपी मिलते ही जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वानी ने शुक्रवार देर रात को मीटिंग की।

चलती रहेंगे परीक्षाएं

इस मीटिंग में ये तय हुआ कि डीएम के अगले आदेश तक केवल ऑनलाइन कक्षाओं का ही संचालन कराया जाएगा। इसमें विश्वविद्यालय से लेकर महाविद्यालय और समस्त स्कूल शामिल हैं।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने ये भी निर्देश दिया है कि जहां पर प्रतियोगी परीक्षाएं हो रही हैं वहां पर कोविड गाइडलाइन का पालन कराया जाए और छात्र-छत्राओं और शिक्षकों के बीच कम से कम छह फीट की दूरी हो और सेनेटाइजेशन और मास्क आदि का प्रबंध कराया जाए। किसी भी दशा में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन न हो।

कोरोना पर ढिलाई नहीं

वहीं एसडीएम सिटी एके कनौजिया ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थानों में आनलाइन कक्षाओं को संचालित करने का प्रबंध किया जा रहा है। कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

कोविड प्रोटोकॉल भूले लोग

गौरतलब है कि प्रयागराज में कोरोना वायरस कहर बनकर लोगों को कब्जे में ले रहा है। जिले में कोरोना की बीमारी को लेकर कुछ जगहों को हॉटस्पॉट भी घोषित किया गया है।

तमाम प्रशासनिक प्रयास के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लोग न तो मास्क का उपयोग कर रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। इसके साथ ही सेनेटाइजेशन का भी ख्याल अब नहीं रखा जा रहा है।

आज से शुरु हो रहा पहले चरण का नामांकन, कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन

Previous article

उत्तराखंड: अब दायित्व धारियों पर गिरी गाज, सीएम तीरथ ने दिखाया बाहर का रास्ता

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured