38a41a5c 1631 494e a121 4da0f5c4edab भारत में लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में Nokia, कंपनी ने जारी किया टीजर
nokia laptop teaser

नई दिल्ली। आज के बढ़ते डिजिटलीकरण के दौर में लैपटॉप का प्रयोग ज्यादा बढ़ गया है। जिसके चलते कंपनियों द्वारा नए-नए फीचर्स के साथ कम कीमत में लॉन्च किए जा रहे हैं। अपनी कंपनी की सेल बढ़ाने के लिए सभी कंपनियां एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगी हुई हैं। इसी बीच अब इस दौड़ में नोकिया भी शामिल हो गया है। Nokia भारत में जल्द ही लैपटॉप लाने की तैयारी में है। हाल ही में एक रिपोर्ट भी आई थी जिसमें कहा गया था की कंपनी भारतीय मार्केट में लैपटॉप पेश कर सकती है। अब कंपनी ने टीजर जारी कर दिया है। लैपटॉप लॉन्च होने की चर्चाओं के बीच नोकिया ने एक टीजर जारी किया है। ये लैपटॉप का टीजर है और इसमें कहा गया है कि इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा।

नोकिया ने ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर कराया एक पेज तैयार-

बता दें कि Nokia भारत में जल्द ही लैपटॉप लाने की तैयारी में है। ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर एक खास पेज भी तैयार कर लिया गया है। इस पेज पर अल्ट्रा लाइट, पावरफुल और इमर्सिव लिखा है। इस टीजर में लिखा है कि लैपटॉप को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। ट्विटर पर टिप्स्टर्स ने भी Nokia Purebook नाम से कंपनी भारत में लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जो हल्का और पावरफुल होगा। बताया जा रहा है कि Nokia ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के ज़रिए ये लैपटॉप बेचेगी। इस लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगे फ़िलहाल ये क्लियर नहीं है। टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने ट्वीट में कहा है कि Nokia Purebook हल्का और पावरफुल होगा। BIS लिस्टिंग के मुताबिक़ Nokia PureBook के भारत में टोटल 9 मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं। ग़ौरतलब है कि भारत में स्मार्टफ़ोन और फ़ीचर फ़ोन स्पेस के बाद नोकिया ने हाल ही में स्मार्ट टीवी मॉडल्स भी पेश कर दिए हैं। इसके अलावा ऑडियो से जुड़े भी प्रोडक्ट्स बेचे जा रहे हैं। इसलिए अगर नोकिया लैपटॉप लेकर मार्केट में उतरती है तो कोई हैरानी नहीं होगी।

नोकिया ने लॉन्च किया था मेश वाईफ़ाई राउटर-

नोकिया ने मेश वाईफ़ाई राउटर भी लॉन्च किया था। दूसरी स्मार्टफ़ोन कंपनियाँ भी इन दिनों स्मार्टफोन्स के अलावा भी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक स्पेस में तेज़ी से अपना पाँव पसार रही हैं और ऐसे में उन्हें टक्कर देने के लिए नोकिया की भी नई स्ट्रैटिजी हो सकती है। नोकिया या एचएमडी ग्लोबल की तरफ़ से फ़िलहाल लैपटॉप के बारे में कुछ भी नहीं कह गया है। हालांकि टीजर से ये साफ है कि लैपटॉप पतला होगा और इसकी कीमत कंपनी ऐसी रखेगी कि शाओमी कै लैपटॉप्स को टक्कर दे सके।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

14 दिसंबर को लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें समय और प्रभाव

Previous article

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, व्यापारियों ने किया किसान आंदोलन का समर्थन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.