August 20, 2022 12:02 pm
Breaking News featured देश

शक्तिकांत ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा नहीं आएंगे 1000 के नोट

shaktikant das शक्तिकांत ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा नहीं आएंगे 1000 के नोट

नई दिल्ली। क्रेंद्र सरकार ने कालेधन पर रोक लगाने के लिए 500 और 1000 के नोटों को बैन कर दिया था जिसके बाद 2000 और 500 के नए नोट जारी किए। जिसके कुछ दिन बाद से लागातार ऐसी खबरें आ रही थी कि सरकार 1000 का नया नोट जल्द लाएगी लेकिन आज इन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने कहा फिलहाल सरकार की ऐसी कोई भी योजना नहीं है।

shaktikant das शक्तिकांत ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा नहीं आएंगे 1000 के नोट

शक्तिकांत दास ने ट्वीट करते हुए लिखा, 1000 के नोट लाने की योजना नहीं। इस समय हमारा मेन फोकस 500 और छोटे नोटो की सप्लाई बढ़ाना है।

 

आगे लिखा, कई जगह से एटीएम से पैसे खत्म होने की खबर मिल रही है। इसलिए आप सभी से दरख्वास्त करता हूं उतना ही कैश निकाले जितने की आपको जरुरत हो ताकि बाकि लोगों को दिक्कत ना हो।

बता दें कि 8 नवंबर को एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा दिया था जिसके चलते सरकार को विपक्ष की आलोचना का सामना करना पड़ा था। हालांकि आर्थिक सलाहकारों ने सरकार के इस फैसले को सराहा और कहा था कि आने वाले समय में ये एक अहम फैसला साबित होगा। फिलहाल अब इस रोक को 4 महीने पूरे हो चुके है और अब एटीएम में कैश की स्थिति पहले से काफी बेहतर है। इसके साथ ही आरबीआई ने हाल ही में कैश निकासी सीमा को बढ़ाकर 50,000 कर दिया है।

Related posts

उत्तराखंड में 2 लाख अभ्यर्थी प्रतियोगी परीक्षाओं को तैयार, जानें किन पदों पर होगी भर्ती

Samar Khan

नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, इधर शांति की अपील; उधर सीमा पर पूरी रात दागे मोर्टार

rituraj

मंत्री ने नए वार्ड के निर्माण कार्य का जायजा लिया

sushil kumar