September 17, 2021 4:18 am
featured देश

संसद के बाद सड़कों पर विपक्ष का प्रदर्शन, राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों ने निकाला मार्च

paidal march संसद के बाद सड़कों पर विपक्ष का प्रदर्शन, राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों ने निकाला मार्च

मानसून सत्र के दौरान संसद में हंगामा करने के बाद अब विपक्ष सड़कों पर उतर आया है। पेगासस जासूसी कांड से लेकर कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया।

संसद के बाद सड़कों पर विपक्ष का प्रदर्शन

दोनों सदनों का मानसून सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। विपक्ष के हंगामे को देखते हुए समय से पहले ही संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। लेकिन विपक्ष अब अपनी आवाज सड़कों पर उतरकर बुलंद कर रहा है। पेगासस जाजूसी कांड से लेकर कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी की अगुवाई में आज विपक्षी दलों के सांसदों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। पेगासस जाजूसी कांड, किसान समेत कई मसलों पर मोदी सरकार को घेरने और दबाव बनाने के लिए राहुल गांधी संग करीब 15 विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद भवन से विजय चौक की ओर मार्च किया।

राज्यसभा में पहली बार सांसदों की पिटाई हुई- राहुल

इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांदी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पहली बार राज्यसभा में सांसदों की पिटाई की गई और विपक्षी सांसदों के साथ धक्का-मुक्की हुई। संसद सत्र के दौरान लोकतंत्र की हत्या की गई। विपक्ष पेगासस जासूसी कांड, किसानों की समस्यायें और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा कराना चाहता था मगर सरकार ने उसे नहीं होने दिया।

देश की 60 फीसदी आवाज को कुचला गया- राहुल

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि संसद का सत्र समाप्त हो गया है। देश की 60 फीसदी आवाज को कुचला गया, अपमानित किया गया, राज्यसभा में सांसदों को पीटा गया। आज हमें मीडिया से बात करने के लिए यहां आना पड़ा क्योंकि विपक्ष संसद में बोलने की अनुमति नहीं दी गई। यह लोकतंत्र की हत्या है।

बैनर और तख्ती लेकर सड़कों पर दिखे विपक्षी नेता

बुधवार को सदन में हुए हंगामे को लेकर सियासत काफी उबाल पर है। विपक्ष जहां सरकार पर जमकर जुबानी प्रहार कर रहा है तो वहीं सड़कों पर बैनर और तख्ती लेकर विपक्षी नेता प्रदर्शन पर उतर आए हैं। आज संसद से विजय चौक तक विपक्षी पार्टियों ने प्रदर्शन किया। इस मार्च में बैनर और तख्ती लिए राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकाजुर्न खड़गे, राष्ट्रीय जनता दल के मनोज कुमार झा, शिवसेना के संजय राउत और अन्य नेता मार्च में शामिल हुए।

Related posts

वसुंधरा सरकार बदमाशों पर शिकंजा कसने में नाकाम,आबकारी अधिकारी की चाकुओं से गोद कर की गई हत्या

rituraj

अखिलेश यादव ने अभी नहीं किया है 10 लाख नौकरी व फ्री बिजली देने का ऐलान, जानिए क्या है मामला

Shailendra Singh

राम मंदिर निर्माण : 25 नवम्बर को अयोध्या कूच करेंगे RSS के 50 हजार कार्यकर्ता

mahesh yadav