February 23, 2024 10:15 pm
featured खेल देश

नोएडा के DM और पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास ने टोक्यो पैरालंपिक के पहले मैच में दर्ज की जीत

पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एलवाई नोएडा के DM और पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास ने टोक्यो पैरालंपिक के पहले मैच में दर्ज की जीत

उत्तर प्रदेश के नोएडा के जिला अधिकारी और पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालंपिक में पहले मैच में जीत हासिल की। सुहास ने गुरुवार को पुरुष सिंगल में जर्मनी के जैन निकलस पॉट को 21-9, 21-3 से मात दी। 

पैरालंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले आईएएस ऑफिसर

डीएम सुहास एलवाई 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, जिन्होंने 2019 में अर्ध कुंभ मण्डली के दौरान प्रयागराज सहित विभिन्न जिलों में सेवा की है। सुहास एलवाई भारत के पहले आईएएस अफसर है जो टोक्यो पैरालंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं । सुहास ने एसएल 4 ग्रुप के इस मैच में केवल 19 मिनट में जीत हासिल की।

पिछले साल नोएडा के गौतमबुध्दनगर के बने थे डीएम 

पिछले साल कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान सुहास एलवाई को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में गौतमबुद्धनगर का डीएम नियुक्त किया था। इससे पहले सुहास प्रयागराज डीएम थी

शुक्रवार को होगा दूसरा मैच

एसएल 4 ग्रुप का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को होगा। इस मुकाबले में सुहास अलवाई और मनोज सरकार को बाइपार्टाइट कोटा के तहत अगस्त में जापान के टोक्यो में होने वाले पैरालिंपिक में एंट्री मिली है। पैरा बैडमिंटन टीम में इन दोनों के अलावा 5 और सदस्य हैं।

सुहास ने पहले भी कई खिताब किए हैं अपने नाम 

आपको बता दें इससे पहले भी सुहास  युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनैशनल टूर्नामेंट में कांस्य पदक और तुर्की इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत चुके हैं।

Related posts

आयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में बाधा है मोहसिन रजा का बयान: वसीम रिजवी

Rani Naqvi

ताजनगरी में देह व्‍यापार! ऐसे हुआ खुलासा, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Shailendra Singh

अगस्त में मचेगी व्रत और त्यौहारों की धूम, आप भी जाने लिस्ट

mohini kushwaha