featured देश

महाराष्ट्र : 2 हिस्सों में बंटी NCP, अजित ने नया बनाया अध्यक्ष

11 महाराष्ट्र : 2 हिस्सों में बंटी NCP, अजित ने नया बनाया अध्यक्ष

 

महाराष्ट्र में शिवसेना की तरह NCP भी दो हिस्सों में बंट गई है। राज्य के डिप्टी CM अजित पवार ने NCP से निकाले जाने के बाद अपनी नई पार्टी और टीम बना ली।

यह भी पढ़े

आज से सावन शुरू, ऐसे करें शिव की पूजा, ये चीजें हैं जरूरी

 

अजित पवार ने सांसद सुनील तटकरे को प्रदेश अध्यक्ष और अनिल पाटिल को चीफ व्हिप बनाया है। आज वो दोपहर 12 बजे नए दफ्तर का उद्घाटन करेंगे।
अजित और 9 विधायकों के शपथग्रहण के अगले दिन सोमवार को NCP चीफ शरद पवार ने अजित पवार और 9 विधायकों को पार्टी से निकाल दिया। सांसद प्रफुल्ल पटेल और समारोह में गए शिवाजी राव गर्जे, विजय देशमुख और नरेंद्र राणे को भी पार्टी से बाहर कर दिया गया।

शरद पवार ने आज दोपहर 1 बजे पार्टी नेताओं की मीटिंग बुलाई है। इससे पहले उन्होंने सोमवार रात वकीलों के साथ मीटिंग की। NCP बागियों का मुद्दा कोर्ट में ले जा सकती है।

11 महाराष्ट्र : 2 हिस्सों में बंटी NCP, अजित ने नया बनाया अध्यक्ष
एनसीपी संकट पर शरद पवार गुट के क्लाइड क्रैस्टो ने कहा, “अजीत पवार गुट कानूनी दांव-पेच चल रहा है। हमें अपना काम करना होगा। NCP का मतलब अब भी शरद पवार ही हैं, घड़ी का चुनाव चिन्ह भी उनके पास है और वे अभी भी पार्टी के एक्टिव प्रेसिडेंट हैं।”
मंगलवार को महाराष्ट्र कांग्रेस भी एक हाई-लेवल मीटिंग करेगी। इसमें महाराष्ट्र के नेता विपक्ष को लेकर चर्चा होगी।

सातारा में सोमवार को हुई रैली में शरद पवार ने कहा- भाजपा देशभर में चुनी हुई सरकारों को गिरा रही है। हमारे कुछ लोग भाजपा का शिकार हो गए। महाराष्ट्र में भी ऐसा ही हुआ है। महाराष्ट्र की जनता को एकजुट होकर अपनी ताकत दिखानी होगी।

ncp महाराष्ट्र : 2 हिस्सों में बंटी NCP, अजित ने नया बनाया अध्यक्ष
शरद बोले- बड़ों के आशीर्वाद के साथ हम नई शुरुआत करेंगे। हमने 5 जुलाई को पार्टी के सभी नेताओं की मीटिंग बुलाई है। मीटिंग में सभी नेता एफिडेविट के साथ आएं। वहां अजित पवार खेमे से कई लोग होंगे, जिनका कहना है कि उनकी विचारधारा NCP से अलग नहीं है और वे अगले कुछ दिनों में अंतिम फैसला लेंगे।

Related posts

अगले 5 सालों में बदलेगा देश में शिक्षा का स्तर: जावड़ेकर

piyush shukla

EVM चैलेंज के जवाब में आम आदमी पार्टी का हैकेथॅान

Srishti vishwakarma

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप-हत्या मामले में फूटा बॉलीवुड अभिनेत्रियों का गुस्सा

Rani Naqvi