featured देश

इनेलो ने जीता ऐलनाबाद का ‘रण’,  6 हजार वोटों से विजय हुए अभय चौटाला, बीजेपी बोली- अभय चौटाला की नैतिक हार

abhay इनेलो ने जीता ऐलनाबाद का ‘रण’,  6 हजार वोटों से विजय हुए अभय चौटाला, बीजेपी बोली- अभय चौटाला की नैतिक हार

हरियाणा में एक बार फिर ऐलनाबाद से अभय चौटाला विजय हुए हैं। बीजेपी यहां दूसरे नंबर पर रही। वहीं बीजेपी ने अभय चौटाला की जीत को नैतिक तौर पर हार बताया है।

6 हजार से अधिक वोटों से जीते अभय सिंह चौटाला

हरियाणा में एक बार फिर ऐलनाबाद से अभय चौटाला विजय हुए हैं। 30 अक्टूबर को हरियाणा में ऐलनाबाद सीट पर उपचुनाव हुआ था। जिसके नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए। इनमें इनेलो नेता अभय चौटाला ने जीत दर्ज की है। उन्होंने 6739 वोटों से जीत दर्ज की। वहीं बीजेपी प्रत्याशी गोविंद कांडा दूसरे नंबर पर रहे। हालांकि इस चुनाव में इनेलो का वोट प्रतिशत काफी कम हुआ है। बीजेपी के वोट प्रतिशत में भारी बढ़त हुई है। बीजेपी प्रत्याशी गोविंद कांडा 59 हजार 189 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहे। अभय सिंह चौटाला को 65 हजार 798 वोट मिले।

अभय ने किसानों के नाम की जीत

वहीं इनेलो ने जीत का जश्न मनाते हुए इसे किसानों की जीत करार दिया। जीत के बाद जैसे ही अभय सिंह चौटाला बाहर आए, कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने ताऊ देवीलाल अमर रहे, ओमप्रकाश चौटाला जिंदाबाद, अभय सिंह चौटाला जिंदाबाद के नारे लगाए। अभय ने निशाना साधा कि यह चुनाव जेजेपी, बीजेपी और कांग्रेस ने मिलकर लड़ा है। कांग्रेस की तो मानो जमानत ही जब्त हो गई। जिसके 35 हजार वोट पिछली बार आए थे। इस बार वह सबसे नीचे रही।

अभय चौटाला की नैतिक हार हुई- अनिल विज

एक ओर जहां अभय चौटाला ने फिर से ऐलनाबाद का रण जीत लिया है तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी इसे टेक्निकली जीत बताकर नैतिकता के तौर पर इनेलो की हार बता रही है। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने अभय चौटाला की जीत की बधाई दी और कहा कि ये अभय चौटाला की टेक्निकली जीत है। उन्होंने कहा कि नैतिकता के तौर पर अभय चौटाला हार चुके हैं।

Related posts

बुलंदशहर हिंसा मामले पुलिस ने 1 और आरोपी को किया गिरफ्तार

Ankit Tripathi

इंटरनेशनल एमी अवार्ड 2021 के लिए सुष्मिता सेन की ‘आर्या’, नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘सीरियस मैन’ हुई नामांकित

Neetu Rajbhar

हादसा या साजिश, क्या है मुजफ्फरनगर दुर्घटना का सच ?

Pradeep sharma