featured राजस्थान

राजस्थान: दोनों सीटों पर कांग्रेस का क्लीन स्वीप, धरियावाद में 18 हजार वोटों से जीते नगराज मीणा

wqq राजस्थान: दोनों सीटों पर कांग्रेस का क्लीन स्वीप, धरियावाद में 18 हजार वोटों से जीते नगराज मीणा

राजस्थान में कांग्रेस ने उप चुनावों में बाजी मार ली है। धरियावाद और वल्लभनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार भारी मतों से जीते। कांग्रेस ने उपचुनाव में एक सीट पर अपना कब्जा कायम रखा है तो एक सीट उसने भाजपा से छीनी है।

धरियावाद में 18 हजार वोटों से जीते नगराज मीणा

राजस्थान में कांग्रेस ने उप चुनावों में बाजी मार ली है। धरियावाद और वल्लभनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार भारी मतों से जीते। कांग्रेस ने उपचुनाव में एक सीट पर अपना कब्जा कायम रखा है तो एक सीट उसने भाजपा से छीनी है। धरियावद विधानसभा सीट में कांग्रेस ने भारी मतों से जीत हासिल की है। यहां कांग्रेस उम्मीदवार ने बीजेपी उम्मीदवार को 18 हजार वोटों से पटखनी दी है। धरियावद विधानसभा पर कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा विजयी रहे हैं। आयोग के अनुसार मीणा ने निर्दलीय उम्मीदवार थावरचंद को 18725 मतों के अंतर से हराया। कांग्रेस का मुकाबला इस सीट पर बीजेपी की बजाय बीटीपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार थावरचंद से रहा।

प्रीति शक्तवात ने 20 हजार वोटों से जीता रण

वहीं वल्लभनगर सीट पर भी कांग्रेस ने इसी तरह से परचम लहराया है। यहां भी कांग्रेस प्रत्याशी भारी मतों से विजयी हुई हैं। कांग्रेस की प्रीति शक्तावत ने वल्लभनगर से जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उदय लाल डांगी को 20 हजार 606 मतों से हराया।

जीत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ट्वीट

उपचुनाव में जीत पर प्रतिक्रिया जताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की नीतियों, कार्यक्रमों एवं राज्य सरकार के सुशासन पर जनता ने मोहर लगाई है। उन्होंने लिखा कि कांग्रेस प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद एवं समर्थन देकर जनता ने हमारी सरकार को और अधिक मजबूती प्रदान की है, विकास की कड़ी से कड़ी जोड़ी है तथा एक बड़ा संदेश दिया।

Related posts

फतेहपुर का ऐसा गांव, जहां आजादी के बाद आज तक नहीं हुई चकबंदी

Shailendra Singh

बिंजलवाड़ा उद्वहन सिंचाई योजना के लिये नहीं होगा भूमि अधिग्रहण-शिवराज सिंह

mahesh yadav

फिल्म में जीएसटी का जिक्र आने से भड़की बीजेपी, सीन हटाने की मांग

Pradeep sharma