February 3, 2023 6:12 am
featured देश

दिल्ली के एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार, 9 नवंबर से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल

FgnCujZaAAEcqpP दिल्ली के एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार, 9 नवंबर से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार हो रहा है। जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने 9 नवंबर यानी बुधवार से सभी प्राथमिक स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है।

इसी के साथ ही ट्रकों के प्रवेश की पाबंदी को भी हटा दिया गया है। बता दें बीते सप्ताह राजधानी में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

चौथे चरण के प्रतिबंध समाप्त

 दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को एक बैठक के दौरान यह ऐलान किया उन्होंने कहा कि बीते 2 दिनों से दिल्ली के प्रदूषण स्तर में काफी तेजी से सुधार दर्ज किया गया है।

राजधानी में चौथे चरण के तहत लगाए गए सभी प्रतिबंध को हटाया जा रहा है।

निजी निर्माण कार्य पर प्रतिबंध जारी

वही दिल्ली सरकार के निर्देश के मुताबिक, निजी कार्यालय को दिए गए दिशानिर्देश में संशोधन करते हुए वर्क फ्रॉम होम की जगह ऑफिस को पूरी क्षमता से खोलने को कहा गया हैं।

इसके अलावा सार्वजनिक परियोजनाओं से संबंधित निर्माण कार्य पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया गया है लेकिन निजी निर्माण कार्य पर पाबंदी जारी है।

बता दें AQI 0 से 50 के बीच अच्छा माना जाता है। 51 से 100 तक संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम 201 से 300 के बीच खराब 301 से लेकर 400 के बीच बेहद खराब, 401 से 500 के बीच गंभीर स्तर का माना जाता है। 

Related posts

UP: इस दिन से 217 शहरों में मिलेगी फ्री वाईफाई सुविधा, मुख्‍यमंत्री का अहम निर्देश   

Shailendra Singh

जीत के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे गौतम बुध नगर के डीएम सुहास एलवाई का हुआ भव्य स्वागत

Nitin Gupta

Article 370: सुप्रीम कोर्ट का तुरन्त सुनवाई करने से इंकार लेकिन सुनवाई होगी जरूर

bharatkhabar